Hindi News मध्य प्रदेश Rajasthan Assembly Election 2023 : कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की राजनीति, महिलाओं पर अपराध में राजस्थान नंबर एक; बोले PM

Rajasthan Assembly Election 2023 : कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की राजनीति, महिलाओं पर अपराध में राजस्थान नंबर एक; बोले PM

चूंकि अब मतदान में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में सभी पार्टियों ने आक्रामक और ताबड़तोड़ प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। दोनों दल के नेता एक-दूसरे पर खूब आरोप- प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

Rajasthan Assembly Election 2023 : कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की राजनीति, महिलाओं पर अपराध में राजस्थान नंबर एक; बोले PM
Election Live
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Sneha BaluniEdited By: Nishant Nandan
Thu, 09 Nov 2023 08:51 PM

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मंगलवार को नक्सली हिंसा के बीच 71 प्रतिशत मतदान हुआ। लोगों ने बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के महाउत्सव में हिस्सा लिया। अब राज्य में दूसरे चरण का चुनाव दिवाली के बाद 17 नवंबर को होना है। इसी दिन मध्य प्रदेश की जनता भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेगी। इसके बाद राजस्थान में 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चूंकि अब मतदान में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में सभी पार्टियों ने आक्रामक और ताबड़तोड़ प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। एक-दूसरे पर खूब आरोप लगाए जा रहे हैं। सभी एक-दूसरे को जनता से जवाब मिलने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा भविष्य के वादों के सहारे सत्ता की नैया पार लगाने की कोशिश की जा रही है। सभी वर्गों से लुभावने वादे किए जा रहे हैं, जिन्हें सरकार बनते ही पूरा करने का दावा किया जा रहा है। पीएम मोदी लगातार रैलियों के जरिए लोगों को कमल का बचन दबाने को कह रहे हैं। वहीं कांग्रेस अपनी कल्याणकारी योजनाओं, बीजेपी के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ वोट मांग रही है। जनता अगले पांच साल के लिए किस पार्टी को चुनती है इसका पता तीन दिसंबर को मतगणना पर चलेगा।

Thu, 09 Nov 2023 08:51 PM

Rajasthan Assembly Election 2023 : जमानत पर घूम रहे नेताओं का बुखार नहीं उतरता - PM

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान के उदयपुर में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां मुख्यमंत्री के करीबी अफसर एक साल में दो-दो दर्जन फ्लैट खरीद रहे है। राजस्थान को इस जंगलराज से बाहर निकालना बहुत जरुरी हैं । राजस्थान को फिर से गौरव मिलना चाहिए इसके लिए कांग्रेस का जाना जरुरी है । उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद हर भ्रष्टचारी पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। जिन्होंने राजस्थान को लूटा हैं उन्हें लौटाना ही पड़ेगा।   पीएम मोदी ने कहा जनता ने सेवा करने का अवसर दिया हैं और आदेश दिया है उसका मुझे पालन करना है। इसलिए मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं यह रास्ता सही है लड़ना चाहिए कि नहीं, भ्रष्टाचार के खिलाफ काम कर रहा हूं लेकिन जमानत पर घूम रहे नेताओं का बुखार उतरता नहीं हैं। ये नेता सारे दिन मोदी, मोदी कर रहे है। 

Thu, 09 Nov 2023 08:36 PM

राजस्थान में छोटी-बड़ी हर मछली पर कार्रवाई होगी - PM

प्रधानमंत्री ने (बलिचा) उदयपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर कहा,''कांग्रेस ने राजस्थान के पांच साल बर्बाद किए हैं। पांच साल तक राजस्थान की सरकार इसी में उलझी रही कि कुर्सी पर कौन बैठेगा। कुर्सी की इस लड़ाई में कांग्रेस ने जनता के मुद्दों की परवाह नहीं की।'' मोदी ने कहा,''कांग्रेस का एक ही एजेंडा है- राजस्थान को लूटो...अपनी तिजोरी भरो। भ्रष्टाचार कांग्रेस के लिए हवा-पानी की तरह है, उसके बगैर कांग्रेस का काम नहीं चल सकता।  राजस्थान में कांग्रेस के नेता खुद कह रहे हैं कि यहां ऐसी लूट मची है, जैसी देश में कहीं और नहीं है।'' राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात करते हुए मोदी ने कहा,''किसी ने कहा था कि राजस्थान में छोटी मछलियों को ही पकड़ा जाता है, बड़ी मछलियों पर कार्रवाई नहीं होती। मैं ऐसे लोगों को कहूंगा- राजस्थान में छोटी-बड़ी हर मछली पर कार्रवाई होगी। सिर्फ मछली ही नहीं, जनता को लूटने वाले बड़े मगरमच्छ भी छोड़े नहीं जाएंगे।''

Thu, 09 Nov 2023 08:18 PM

MP में कांग्रेस पर बरसीं स्मृति ईरानी

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मध्यप्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि इनकी पंद्रह महीने की सरकार में प्रदेश का विकास नहीं, केवल गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद करने का काम किया गया है। ईरानी ने जिले के होशंगाबाद विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी डॉक्टर सीतासरन शर्मा के समर्थन में इटारसी में जनसभा का संबोधित करते हुए यह बात कही।  ईरानी ने सोहागपुर से पार्टी प्रत्याशी विजय पाल सिंह के समर्थन में बाबई में भी जनसभा को संबोधित किया। 
 

Thu, 09 Nov 2023 07:52 PM

कांग्रेस आतंकियों की हमदर्द- पीएम मोदी

उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "...यहां कांग्रेस की सरकार है इसलिए PFI जैसे आतंकवादी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं। आतंकियों से हमदर्द कांग्रेस सरकार राजस्थान को तबाह करके मानेगी। क्या हम राजस्थान को बर्बाद होने देंगे? राजस्थान के कितने ही क्षेत्रों में अब गरीबों के पलायन की खबरें आने लगी हैं, अगर यहां कांग्रेस की सरकार रही तो ये और बढ़ेगा....''

Thu, 09 Nov 2023 07:34 PM

तुष्टिकरण कर राजस्थान की संस्कृति को खतरे में डाला, बोले पीएम

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में तेज चुनावी हलचल के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने (बलिचा) उदयपुर में एक जनसभा में विरोधियों पर हमला बोला। पीएम ने कहा कि आज राजस्थान में न दलित, पिछड़े और गरीब सुरक्षित हैं और न ही हमारी बहन बेटियां सुरक्षित हैं, कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में राजस्थान को नंबर वन बना दिया है:  कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण की नीति ने राजस्थान की संस्कृति, विरासत एवं गौरव को खतरे में डाल दिया है। 

Thu, 09 Nov 2023 07:17 PM

हिंदू-मुसलमान को लड़ाने का काम करते हैं, PM पर खरगे का निशाना

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर में मल्लिकार्जु खरगे ने कहा  कि कांग्रेस की सरकार न्याय योजना के तहत किसानों मजदूरों के खाते में पैसे डालती है। तेंदूपत्ता के दाम भी हमने बढ़ाए हैं। मोदी जी सिर्फ भड़काने का काम करते हैं। हिंदू-मुसलमान में लड़ाने का काम करते हैं। बच्चों के दिमाग में बार-बार इन बातों को डाला जा रहा है। सिर्फ नफरत का वातावरण बनाने का काम भाजपा ने किया है।
 

Thu, 09 Nov 2023 06:45 PM

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : मोदी को कांग्रेस से डर हैं - खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा और आरएसएस देश में संविधान बदलना चाहते हैं,और गरीबों और वंचित लोगों को जो हक मिल रहे हैं उसको खत्म करना चाहते हैं। खरगे ने आज यहां एक बड़ी चुनावी सभा में कहा कि मोदी कहते हैं कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, सब कुछ उन्होंने ही किया है। वह अपने भाषणों में बार बार राहुल गांधी का नाम लेते हैं। एक भाषण में कम से कम 50 बार कांग्रेस का नाम लेते हैं। वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें कांग्रेस से ही डर है। उन्होने कहा कि कांग्रेस गरीबों के लिए लड़ती है और मोदी अडानी जैसे अमीरों के लिए लड़ते हैं। गरीबों के लिए लड़ने वालों को सत्ता से दूर रखने के लिए मोदी सारी कोशिश कर रहे हैं। 
 

Thu, 09 Nov 2023 06:21 PM

MP Election 2023 : 1.32 करोड़ बहनें हैं मेरी, शिवपुरी में बोले शिवराज


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "... 1.32 करोड़ बहनें हैं मेरी। कितना भाग्यशाली भाई हूं... कुछ नाम गायब हैं। चुनाव के बाद, सरकार बनते ही सबके नाम('लाडली बहना' योजना में) जोड़ दिए जाएंगे... हम किसी को भी पीछे नहीं छोड़ेंगे। मैं अपनी बहनों में अंतर कैसे कर सकता हूं ..."

Thu, 09 Nov 2023 06:01 PM

कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक चरित्र बताया- पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश की एक रैली में कहा कि कांग्रेस ने एक ओर भ्रष्टाचार का किला बनाया वहीं, दूसरी ओर भगवान राम को काल्पनिक चरित्र बताया। पीएम ने कहा कि मोबाइल फोन, आधार और जनधन की तिकड़ी से किसान सम्मान निधि लाभार्थियों के बैंक खातों में 2.60 लाख करोड़ रुपये का अंतरण सुनिश्चित हुआ।

Thu, 09 Nov 2023 05:40 PM

17 नवंबर को मध्य प्रदेश में चुनाव

मध्यप्रदेश में सभी 230 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 17 नवंबर को एक ही दिन होगा। इसके लिए चुनाव प्रचार अभियान जोर पकड़ चुका है और यह 15 नवंबर की शाम को समाप्त हो जाएगा। मतों की गिनती तीन दिसंबर को होने के साथ ही नयी सरकार के गठन को लेकर तस्वीर भी साफ हो जाएगी।  
 

Thu, 09 Nov 2023 05:25 PM

कांग्रेस ने सत्ता के लालच में समाज को बांटा - PM मोदी

मध्य प्रदेश के नीमच में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सत्ता के लालच में कांग्रेस ने हमेशा समाज को बांटने का काम किया है। फूट डालो और राज करो की नीति पर चली है...आज़ादी के समय राष्ट्र निर्माण का जो जज़्बा था वो कांग्रेस ने एक परिवार की भक्ति में कुचल कर रख दिया।

Thu, 09 Nov 2023 05:19 PM

Madhya Paradesh Election : युवा अंग्रेजी भाषा भी सीखें - राहुल गांधी

मध्य प्रदेश के अशोकनगर में राहुल गांधी ने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि वे अंग्रेजी भाषा भी सीखें। ग्लोबलाइजेशन (वैश्वीकरण) का दौर है और इसलिए इस भाषा का अपना महत्व है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे यह भी कहते हैं कि युवाओं को हिंदी भी बहुत अच्छे से सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता हिंदी भाषा में पढ़ाई की बात करते हैं, लेकिन अपने बच्चों को शानदार अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाते हैं। उन्होंने कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक में हुए कार्यों को गिनाया और कहा कि मध्यप्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने पर इन कामों को यहां भी किया जाएगा। राहु गांधी ने कहा कि किसानों का कर्जा माफ किए जाने के साथ ही काफी रियायती दरों पर बिजली और रसोईगैस सिलेंडर लोगों को मुहैया कराए जाएंगे। गरीबों, किसानों और महिलाओं के कल्याण के काम भी होंगे। राजस्थान की तर्ज पर स्वास्थ्य सुविधाएं इस राज्य के लोगों को मुहैया करायी जाएगी। 
 

Thu, 09 Nov 2023 05:00 PM

कांग्रेस 36 कौमों की पार्टी - गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस 36 कौमों की पार्टी है और सबको साथ लेकर चलती है। उन्होंने यह भी कहा कि गत पांच साल में कांग्रेस सरकार ने राज्य का सर्वांगीण विकास किया है। वह बामनवास के बाटोदा में कांग्रेस गारंटी संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने पिछले पांच साल में राज्य का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया है तथा महंगाई राहत कैंप के जरिए 10 योजनाओं से हर परिवार एवं व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया है। उन्होंने दावा किया कि इन्हीं जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर पूरे देश में राजस्थान की सराहना हो रही है। उन्होंने कहा कि इसी दिशा में आगे बढ़कर अब कांग्रेस सात गारंटियां प्रदेशवासियों को दे रही है, जिससे महिलाओं, बच्चों, किसानों, पशुपालकों, सरकारी कार्मिकों को सामाजिक और आर्थिक सम्बल मिलेगा।
 

Thu, 09 Nov 2023 04:45 PM

कांग्रेस सरकार में हुआ धर्म परिवर्तन - शाह

छत्तीसगढ़ की रैली में अमित शाह ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बगीचा क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित किया और कहा, 'कांग्रेस सरकार 70 साल से राम जन्मभूमि को अटका, भटका, लटका रही थी। नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने, उन्होंने राम मंदिर का भूमि पूजन भी किया और 22 जनवरी 2024 को राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा भी करने वाले हैं।' शाह ने कहा, 'राहुल बाबा हमें कहते थे तिथि कब बताओगे ? लो राहुल जी, तिथि बता दी ... 22 जनवरी से 24 जनवरी, मुझे मालूम है कि आप दर्शन करने नहीं जाएंगे। बगीचा वाले सभी लोग तो जाएंगे ना?'उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के दौरान बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन हुआ। ''हम आदिवासी भाई-बहनों का उनकी सहमति के बिना धर्म परिवर्तन नहीं होने देंगे और उनकी रक्षा करेंगे।''

Thu, 09 Nov 2023 04:24 PM

पांच साल में नक्सलवाद खत्म कर देंगे - शाह

छत्तीसगढ़ में चुनावी शोर के बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेत्रों के कुछ जिले अभी भी नक्सलवाद का दंश भोग रहे हैं। मैं कह रहा हूं आप डबल इंजन की सरकार (केंद्र और राज्य में भाजपा) बनाइए, पांच साल में हम नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे। 

Thu, 09 Nov 2023 04:03 PM

देश में जातिगत जनगणना होकर रहेगी - राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज दृढ़ता के साथ दोहराते हुए कहा कि वे देश में जाति आधारित जनगणना के पक्ष में हैं और पार्टी की सरकार बनने पर ऐसा होकर ही रहेगा। जाति आधारित जनगणना का अनेक अवसर पर समर्थन कर चुके राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अशोकनगर जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात दृढ़ता के साथ फिर दोहरायी। उन्होंने कहा कि चाहे जो भी हो जाए, देश में जाति आधारित जनगणना होकर रहेगी और इसके बाद अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), दलित और आदिवासी वर्ग को उनका हक दिलाया जाएगा। राहुल गांधी का कहना है कि वर्तमान में ओबीसी, दलित और आदिवासियों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। इसकी वजह यह है कि देश में इनकी संख्या कितनी है, इसके बारे में वास्तविक स्थिति पता नहीं है। जाति आधारित जनगणना होने पर यह स्थिति साफ हो जाएगी और फिर तीनों वर्गों को उनकी संख्या के हिसाब से उनके साथ न्याय किया जाएगा। 

Thu, 09 Nov 2023 03:38 PM

कैलाश विजयवर्गीय का राहुल पर निशाना

मध्य प्रदेश के इंदौर में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल एक अभिनेता भी नहीं बन पाए लेकिन अब वो नेता बनने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी को लेकर उन्होंने कहा की कांग्रेस दोहरा चरित्र हमेशा सामने आता है , जब कांग्रेस को हार सामने दिखने लगती है तो वो चुनाव आयोग को दोष देने लगती है। 

Thu, 09 Nov 2023 03:18 PM

बघेल सरकार पर चावल घोटाले का आरोप- शाह

केंद्रीय मंत्री ने अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर चावल घोटाला और अन्य घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा, यहां का बच्चा-बच्चा कह रहा है, सट्टे पे सट्टा कौन करा रहा, भूपेश कक्का, भूपेश बघेल को राज्य में कक्का कहा जाता है। भाजपा नेता ने पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार के दौरान देश के असुरक्षित हाथों में होने का आरोप लगाया और कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद सर्जिकल स्ट्राइक की गयी।
 

Thu, 09 Nov 2023 02:57 PM

बघेल सरकार ने महादेव के नाम पर सट्टा शुरू किया- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चंद्रयान के उतरने वाले स्थान का नाम 'शिव शक्ति' रखकर भगवान शिव के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्ति की लेकिन छत्तीसगढ़ की (कांग्रेस) सरकार ने महादेव के नाम पर सट्टा शुरू कर दिया। शाह ने जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद, पांच वर्ष के भीतर राज्य से नक्सलवाद समाप्त कर दिया जाएगा।

Thu, 09 Nov 2023 02:33 PM

Chhattisgrah Election Live: पहले चरण में कांग्रेस का सूपड़ा साफ

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव हो गया है, इसमें कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया है। यह निश्चित हो गया है कि आने वाले दिनों में यहां भाजपा की सरकार बनने जा रही है