Hindi News मध्य प्रदेश LIVE : जेपी नड्डा ने एमपी के लिए जारी किया भाजपा का संकल्प पत्र, किसानों और महिलाओं के लिए बड़े ऐलान

LIVE : जेपी नड्डा ने एमपी के लिए जारी किया भाजपा का संकल्प पत्र, किसानों और महिलाओं के लिए बड़े ऐलान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा आज भोपाल में अपना घोषणापत्र जारी करेगी। भाजपा का यह घोषणापत्र भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जारी किया जाएगा।

LIVE : जेपी नड्डा ने एमपी के लिए जारी किया भाजपा का संकल्प पत्र, किसानों और महिलाओं के लिए बड़े ऐलान
BJP and Congress
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen SharmaEdited By: Krishna Singh
Sat, 11 Nov 2023 06:10 PM

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इस बार भी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और भाजपा में ही कांटे की टक्कर दिख रही है। तीनों राज्यों में दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दम भर रही हैं। भाजपा ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत केंद्रीय कैबिनेट के तमाम बड़े नेताओं को प्रचार के लिए मैदान में उतार दिया है। वहीं, कांग्रेस की ओर से भी कांग्रेस की ओर से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जा रही। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सभी बड़े नेता जगह-जगह चुनावी सभाएं कर रहे हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। विपक्षी कांग्रेस ने 17 अक्टूबर को कई वादों के साथ अपना घोषणापत्र जारी किया था। मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि राजस्थान की सभी 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इसकी साथ ही छत्तीसगढ़ की 90 में से शेष 70 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान भी 17 नवंबर को होगा।  

Sat, 11 Nov 2023 06:10 PM

गहलोत सरकार में कानून व्यवस्था फेल

असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा- राजस्थान में प्रतिदिन रेप के मामले सामने आ ही रहे हैं। मुझे लगता है कि अशोक गहलोत सरकार कानून व्यवस्था कायम रखने में पूरी तरह से विफल हो चुकी है। वे हमारी माता और बहनों की रक्षा करने की स्थिति में नहीं हैं... कमलनाथ जी ने आज जो काम किया है, प्रशासनिक अधिकारियों को धमकाना बहुत निंदनीय है। 

Sat, 11 Nov 2023 03:52 PM

भाजपा ने सबके कल्याण का रखा ध्यान

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने पिछली बार अपने घोषणा पत्र में जो नहीं कहा था, वो भी करके दिखाया है। सरकार ने चार औद्योगिक कॉरिडोर बनाए हैं। गांव, गरीब, वंचित, महिलाओं और आदिवासियों, सबके कल्याण का ध्यान रखा है। 2003 के बाद से प्रदेश के बजट का प्रावधान चार गुना बढ़ गया है। सड़क संपर्क लगातार बढ़ा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य ने अभूतपूर्व प्रगति की है।

Sat, 11 Nov 2023 03:52 PM

भाजपा ने सबके कल्याण का रखा ध्यान

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने पिछली बार अपने घोषणा पत्र में जो नहीं कहा था, वो भी करके दिखाया है। सरकार ने चार औद्योगिक कॉरिडोर बनाए हैं। गांव, गरीब, वंचित, महिलाओं और आदिवासियों, सबके कल्याण का ध्यान रखा है। 2003 के बाद से प्रदेश के बजट का प्रावधान चार गुना बढ़ गया है। सड़क संपर्क लगातार बढ़ा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य ने अभूतपूर्व प्रगति की है।

Sat, 11 Nov 2023 02:53 PM

शिक्षा के क्षेत्र में बड़े बदलाव का वादा

भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में बच्चों की शिक्षा के लिए बड़े बदलाव का वादा किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा- हर ST ब्लॉक में एकलव्य विद्यालय बनाया जाएगा। हर ST ब्लॉक में मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय हमने किया है।

Sat, 11 Nov 2023 02:47 PM

किसानों और आदिवासियों के लिए बड़ी घोषणा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किसानों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार गेहूं की खरीद हम 2,700 रुपये प्रति क्विंटल और धान की खरीद हम 3,100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से करेगी। जनजातीय समुदाय के सशक्तिकरण के लिए 3 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। तेंदूपत्ता के लिए 4,000 हजार रुपये प्रति मानक बोरा दिया जाएगा। 

Sat, 11 Nov 2023 02:45 PM

किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए बड़े ऐलान

भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसानों, महिलाओं और युवाओं पर फोकस करते हुए कई बड़े वादे किए हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- इस बार के संकल्प पत्र में 1 करोड़ 30 लाख बहनों को आर्थिक सहायता के साथ साथ हम घर की सुविधा की सुविधा भी देंगे। गांव की बहनों को लखपति बनाने के लिए उन्हें स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग दी जाएगी। 

Sat, 11 Nov 2023 02:37 PM

घट रही घोषणा पत्र की महत्ता

भाजपा अध्यक्ष ने कहा- समय के साथ साथ घोषणा पत्र की महत्ता धीरे धीरे घटती गई है, क्योंकि राजनीतिक दलों ने पहले लुभाने और फिर फिर भुलाने का काम किया है, लेकिन भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसने इस डॉक्यूमेंट को अपने रोडमैप का जरिया बनाया है और इसे जमीन पर उतारने का काम भी किया है। ये हमारा ट्रैक रिकॉर्ड है।

Sat, 11 Nov 2023 02:34 PM

जेपी नड्डा ने एमपी के लिए जारी किया भाजपा का संकल्प पत्र

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- राजनीतिक दल पहले लोगों को आकर्षित करते हैं और फिर भूल जाते हैं... (वे) वादे करते हैं, भूल जाते हैं और जनता को गुमराह करते हैं। देश में भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने घोषणापत्र को अक्षरश: लागू किया है।

Sat, 11 Nov 2023 01:32 PM

राजस्थान में पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा भाजपा में शामिल

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान में कांग्रेस के पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा और पूर्व विधायक अशोक तंवर समेत कई नेता आज  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

Sat, 11 Nov 2023 12:16 PM

बीजेपी सिर्फ राजभवन के जरिए सब कुछ नियंत्रित करना चाहती है : भूपेश बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी सिर्फ राजभवन के जरिए सब कुछ नियंत्रित करना चाहती है और यह लोकतंत्र के लिए नुकसानदेह है। 

Sat, 11 Nov 2023 11:34 AM

MP Election Live: सीएम बोले- BJP के घोषणापत्र में मध्य प्रदेश को प्रगति के पथ पर ले जाने का विजन होगा

सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि आज जारी होने वाले भाजपा के घोषणापत्र में मध्य प्रदेश को प्रगति और विकास के पथ पर आगे ले जाने का विजन होगा। चाहे वह बुनियादी ढांचा हो, अच्छा स्वास्थ्य हो, निवेश हो, रोजगार हो, पर्यटन हो, ग्रामीण या शहरी विकास हो या समाज के हर वर्ग का कल्याण हो, चाहे वह किसान हो, गरीब हो या महिला हो, वे शनिवार को भारतीय जनता पार्टी का दृष्टिकोण प्रस्तुत करेंगे। 

Sat, 11 Nov 2023 11:26 AM

शिवराज बोले- समृद्ध और विकसित मध्य प्रदेश का रोडमैप है BJP का घोषणा पत्र

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होने जा रहा है। घोषणा पत्र समृद्ध और विकसित मध्य प्रदेश का रोडमैप है। इस कार्यकाल में हमने घोषणा पत्र के अलावा भी ऐसी योजनाएं बनाईं लाडली बहना योजना... आज जो घोषणा पत्र आएगा उसमें मध्य प्रदेश को प्रगति और विकास के पथ पर आगे ले जाने का विजन होगा।  हमने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया और जो वादे हम करने जा रहे हैं, उन्हें पूरा करेंगे क्योंकि हम जो कहते हैं वो करते हैं। 

Sat, 11 Nov 2023 11:15 AM

MP Election Live: राहुल ने केंद्रीय मंत्री के वायरल वीडियो का किया जिक्र

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश सरकार पर 50 प्रतिशत का 'कमीशन' लेने का आरोप लगाते हुए एक केंद्रीय मंत्री के बेटे के कथित वीडियो का भी जिक्र किया, जिसमें कई करोड़ रुपये के लेनदेन और बैंक खातों का उल्लेख है। उन्होंने पूछा कि नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर का रुपयों के लेनदेन वाला एक वीडियो सामने आया है, लेकिन क्या ईडी, सीबीआई या आयकर विभाग उनके दरवाजे तक पहुंचा है। देवेंद्र तोमर ने दावा किया है कि वीडियो फर्जी है और उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Sat, 11 Nov 2023 11:00 AM

MP Election Live: भाजपा ने धन-बल का इस्तेमाल कर एमपी में कांग्रेस सरकार गिराई थी : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने धनबल का इस्तेमाल कर मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिरा दिया था। उन्होंने कहा कि मप्र में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस जाति जनगणना कराएगी ताकि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति की सही संख्या पता चल सके और उसके अनुसार लाभ दिया जा सके।

Sat, 11 Nov 2023 10:30 AM

जेपी नड्डा जारी करेंगे भाजपा का घोषणा पत्र

मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि भाजपा का घोषणापत्र पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य इकाई के प्रमुख विष्णु दत्त शर्मा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित अन्य द्वारा जारी किया जाएगा। विपक्षी कांग्रेस ने 17 अक्टूबर को कई वादों के साथ अपना घोषणापत्र जारी किया था।