Hindi News मध्य प्रदेश PM Modi Chhattisgarh Rally LIVE : 'चला-चली की बेला है, अब कांग्रेस सरकार कुछ दिन का ही खेला है'; छत्तीसगढ़ में गरजे PM मोदी

PM Modi Chhattisgarh Rally LIVE : 'चला-चली की बेला है, अब कांग्रेस सरकार कुछ दिन का ही खेला है'; छत्तीसगढ़ में गरजे PM मोदी

छत्तीसगढ़ के मुंगेली में विजय संकल्प महारैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि समय आ गया है जब कांग्रेस का कुशासन खत्म हो जाएगा... पहले चरण के चुनाव के बाद यह तय है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में हार जाएगी।

PM Modi Chhattisgarh Rally LIVE : 'चला-चली की बेला है, अब कांग्रेस सरकार कुछ दिन का ही खेला है'; छत्तीसगढ़ में गरजे PM मोदी
PM Narendra Modi Rally Live
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen Sharma
Mon, 13 Nov 2023 3:25 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुंगेली में विजय संकल्प महारैली में कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के जाने का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। छत्तीसगढ़ के आदिवासी, गरीब, पिछड़े सभी कांग्रेस की विदाई के लिए आतुर हैं। यहां की महिलाओं ने ठान लिया है कि उन्हें कांग्रेस नहीं चाहिए। कांग्रेस भी ये समझ गई है कि - चला-चली की बेला है, अब कांग्रेस सरकार कुछ दिन का ही खेला है। पीएम ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़वासियों की तपस्या बेकार नहीं जाने दूंगा। आपके इस तप के बदले विकास करके आपको लौटाऊंगा। ये मेरी गारंटी है। हर तरफ एक ही गूंज है - 3 दिसंबर को भाजपा आवत है। कांग्रेस के जिन नेताओं ने आपको 5 साल लूटा है, उनकी विदाई का समय आ गया है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों को लेकर प्रचार अब अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। वहीं, राजस्थान में मतदान होने में अभी कुछ दिन बाकी हैं। दिवाली के बाद अब तीनों राज्यों में चुनाव प्रचार फिर से जोर पकड़ने लगा है। ऐसे में चुुनावी राज्यों नेताओं की जनसभाएं और रैलियां जोरों-शोरों से जारी हैं। रैलियों में सभी नेता जनता से नए-नए वादे करने के साथ ही अपने प्रतिद्वंद्वियों पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जहां आज फिर भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए एक बार फिर मैदान में उतरने जा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी भी आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो और सभा करने के साथ ही नीमच और हरदा जिले में चुनावी सभा संबोधित करेंगे। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में वर्तमान में कांग्रेस की सरकारें हैं, जबकि मध्य प्रदेश में भाजपा सत्ता में है। इन तीनों राज्यों में ही भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर और राजस्थान की 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा। वहींं, छत्तीसगढ़ में 70 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा।  

Mon, 13 Nov 2023 03:25 PM

इस बार दिवाली के लिए 7 तारीख को ही पैसे दिए- शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- हर महीने लाडली 10 तारीख को बहना योजना में पैसे जाते थे लेकिन इस बार दिवाली और धनतेरस के लिए 7 तारीख को ही पैसे दिए गए। कांग्रेस ने बहुत रोकने की कोशिश की। चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी कि अभी पैसा नहीं देने चाहिए। मैं बता देना चाहता हूं कि दुनिया की कोई ताकत मुझे अपनी बहनों के खाते में पैसे देने से नहीं रोक सकती है। 

Mon, 13 Nov 2023 03:05 PM

कांग्रेस ने कितने OBC पीएम दिए- शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की इस प्रदेश की यात्रा के मद्देनजर उन पर हमला बोला और कहा कि वे इधर उधर की बात करने की बजाय सीधे सीधे जवाब दें कि कांग्रेस ने देश में अब तक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कितने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दिए हैं। अशोक चौहान ने वीडियो संदेश के जरिए कहा कि गांधी आज मध्यप्रदेश में हैं। वे इधर उधर की बात करने की बजाय सीधे सीधे बताएं कि कांग्रेस ने श्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक कितने प्रधानमंत्री ओबीसी वर्ग से बनाए हैं। अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधत्वि करने वाले चौहान ने कहा कि इसी तरह गांधी यह भी बताएं कि मध्यप्रदेश में पंडित रविशंकर शुक्ल से लेकर दिग्विजिय सिंह तक कितने मुख्यमंत्री कांग्रेस ने ओबीसी वर्ग से दिए हैं। 

Mon, 13 Nov 2023 02:46 PM

MP Election Live : 'कांग्रेस पार्टी ने 70 साल से धारा-370 को बच्चे की तरह गोदी में पाल कर रखा था'

कांग्रेस, गरीब कल्याण की बात करती है। इन्होंने 'गरीबी हटाने' का नारा दिया, गरीबी नहीं हटाई, गरीबों को हटाने का काम किया, जबकि मोदी जी ने देश के 60 करोड़ गरीबों के भले के लिए बीते 9 वर्षों में कई कदम उठाए। कांग्रेस पार्टी ने 70 साल से धारा-370 को बच्चे की तरह गोदी में पाल कर रखा था। आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने धारा-370 हटाकर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया।

Mon, 13 Nov 2023 02:43 PM

MP Election Live : 'मध्य प्रदेश के बजट में आज कई गुना इजाफा किया'

आज मैं बंटाधार और कमलनाथ की जोड़ी को कहने आया हूं, जब आप लोग मध्य प्रदेश को छोड़ कर गए थे, तब प्रदेश का बजट 23 हजार करोड़ रुपये था। हमने 18 साल में बजट को 23 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 3 लाख 14 हजार करोड़ रुपये किया। I.N.D.I अलायंस वाले, ये कांग्रेस वाले मध्य प्रदेश का भला नहीं कर सकते। अभी-अभी ये नया लेकर आए हैं - कांग्रेस की पांच गारंटी। मैं मध्य प्रदेश की जनता से कहने आया हूं कि जिनकी खुद की कोई गारंटी नहीं है, उनकी गारंटी का क्या होगा?

Mon, 13 Nov 2023 02:40 PM

MP Election Live : कांग्रेस ने 10 साल में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि 2003 में मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, उससे पहले 10 साल तक बंटाधार की सरकार थी। इन्होंने 10 साल में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था। जहां विकास का नमोनिशान नहीं था। 18 साल के अंदर भाजपा ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से बेमिसाल राज्य बनाया। मोदी जी पर भरोसा कीजिए और भाजपा को ​आशीर्वाद दीजिए हम मध्य प्रदेश को श्रेष्ठ बनाएंगे। 

Mon, 13 Nov 2023 02:37 PM

MP Election Live : अमित शाह बोले- आने वाला चुनाव अगले 5 साल तक मध्य प्रदेश और देश का भविष्य तय करने का चुनाव

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के सिरोंज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाला चुनाव अगले 5 साल तक मध्य प्रदेश और देश का भविष्य तय करने का चुनाव है। एक ओर परिवारवादी कांग्रेस है, तो दूसरी ओर देश को सुरक्षित करने वाली भाजपा पार्टी।
 

Mon, 13 Nov 2023 02:34 PM

PM Modi Rally Live : 'भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का परिश्रम ही पार्टी की मजबूती का आधार'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं आप सबको निमंत्रण देने आया हूं कि 3 दिसंबर को चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा सरकार का शपथ समारोह होगा। मैं आपको भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण देता हूं। मैं भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता से कहूंगा कि आपका परिश्रम ही पार्टी की मजबूती का आधार है। आपको इसी तरह जुटे रहना है।

Mon, 13 Nov 2023 02:32 PM

PM Modi Rally Live : 'भाजपा देश में पर्यटन से जुड़ी सुविधाओं और तीर्थ क्षेत्रों के व्यापक विस्तार में जुटी : नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा देश में पर्यटन से जुड़ी सुविधाओं और तीर्थ क्षेत्रों के व्यापक विस्तार में जुटी है। आज जहां प्रभु राम के निशान हैं, रामायण सर्किट योजना से उन स्थानों को आधुनिक सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है। इसी प्रकार ट्राइबल सर्किट योजना से जनजातीय संस्कृति से जुड़े स्थानों का विकास किया जा रहा है। इससे छत्तीसगढ़ के युवाओं को हजारों रोजगार मिलेंगे।

Mon, 13 Nov 2023 02:31 PM

PM Modi Rally Live : 'कांग्रेस ने दशकों तक OBC कमीशन को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया'

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा। ये वही कांग्रेस है, जिसने... पंचायत से पार्लियामेंट सरकारें चलाईं, लेकिन OBC समाज को आरक्षण नहीं दिया। दशकों तक OBC कमीशन को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। मेडिकल कॉलेजों में OBC आरक्षण लागू नहीं किया, लेकिन ये सारे काम करने की गारंटी आपको मोदी ने दी थी और इन्हें करके भी दिखाया है।

Mon, 13 Nov 2023 02:29 PM

PM Modi Rally Live : 'कांग्रेस ने पूरी दुनिया में छत्तीसगढ़ महतारी के गौरव पर आंच डालने का दुस्साहस किया'

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ महतारी के साथ जो किया है, वह केवल करप्शन का मामला नहीं बल्कि बहुत बड़ा अपराध है। मैं युवा साथियों से कहूंगा कि आप अपने फोन पर 508 करोड़ लिखिए। इतना लिखते ही आपका मोबाइल बोलेगा-महादेव सट्टेबाजी घोटाला। पूरी दुनिया को ये 508 का मामला पता चल गया है। कांग्रेस ने पूरी दुनिया में छत्तीसगढ़ महतारी के गौरव पर आंच डालने का दुस्साहस किया है। इसलिए हर छत्तीसगढ़िया का ये दायित्व है कि 17 नवंबर को कमल का बटन दबाकर, कांग्रेस को साफ कर दें।

Mon, 13 Nov 2023 02:26 PM

PM Modi Rally Live : 'छत्तीसगढ़ के 30% वाले कक्का की करारी हार भी पक्की है'

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने यहां कांग्रेस की हार पक्की कर दी है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के 30% वाले कक्का की करारी हार भी पक्की है। यानी कक्का का जाना भी पक्का है। आज हर तरफ से खबरें आ रही हैं कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का विधायक बनना तक मुश्किल हो गया है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ महतारी के साथ जो किया है, वह केवल करप्शन का मामला नहीं बल्कि बहुत बड़ा अपराध है। मैं युवा साथियों से कहूंगा कि आप अपने फोन पर 508 करोड़ लिखिए। इतना लिखते ही आपका मोबाइल बोलेगा-महादेव सट्टेबाजी घोटाला। पूरी दुनिया को ये 508 का मामला पता चल गया है। कांग्रेस ने पूरी दुनिया में छत्तीसगढ़ महतारी के गौरव पर आंच डालने का दुस्साहस किया है, इसलिए हर छत्तीसगढ़िया का ये दायित्व है कि 17 नवंबर को कमल का बटन दबाकर, कांग्रेस को साफ कर दें।

Mon, 13 Nov 2023 02:22 PM

PM Modi Chhattisgarh Rally Live : 'हमने छत्तीसगढ़ के 18 लाख गरीबों को पक्के घर देने का संकल्प कर लिया'

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हमने छत्तीसगढ़ के 18 लाख गरीबों को पक्के आवास देने का संकल्प कर लिया है। दूर-सुदूर के आदिवासी गांवों तक अच्छी सड़क और रेल कनेक्टिविटी के लिए भाजपा सरकार बहुत पैसे दे रही है। कांग्रेस ने अपने रिमोट वाली सरकार के 10 वर्ष में जितना पैसा दिया था, मेरा सेवाकाल शुरू होने के बाद उससे दोगुना पैसा हमने छत्तीसगढ़ को दिया है।

Mon, 13 Nov 2023 02:21 PM

PM Modi Rally Live : मोदी बोले- BJP सरकार ने पिछले 10 साल में गरीबों के लिए 4 करोड़ पक्के घर बनाए

भाजपा की महारैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में भाजपा सरकार ने 4 करोड़ पक्के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। छत्तीसगढ़ में भी जब तक भाजपा सरकार थी, तब तक ये काम बराबर चलता था। उस समय हमने यहां 10 लाख से अधिक आवास बनाए थे, लेकिन जैसे ही यहां कांग्रेस सरकार आई, तो उन्होंने तुरंत गरीबों के आवास बनाने के काम में रोड़े अटकाना शुरू कर दिया था। 

Mon, 13 Nov 2023 02:18 PM

PM Modi Rally Live : 'कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य है - छत्तीसगढ़ को लूटो, अपनी तिजोरी भरो'

प्रधानमंत्री ने कहा कि 7 और 17 तारीख मिलकर यहां कांग्रेस के 30% वाले कक्का का सरकार से जाना पक्का कर रही है। पिछले 5 साल यहां की कांग्रेस सरकार ने आपके भले का हर काम रोका है। कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य है - छत्तीसगढ़ को लूटो, अपनी तिजोरी भरो। जब छत्तीसगढ़ को लूटने वाली कांग्रेस सरकार यहां से जाएगी, जब छत्तीसगढ़ का विकास करने वाली भाजपा सरकार यहां आएगी, तब छत्तीसगढ़ विकास की उस ऊंचाई पर पहुंचेगा, जिसका ये राज्य हकदार है।

Mon, 13 Nov 2023 02:15 PM

PM Modi Chhattisgarh Rally Live : 'पहले चरण की वोटिंग ने कांग्रेस के झूठ का गुब्बारा फोड़ दिया'

महासमुंद में भाजपा की विजय संकल्प महारैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बधाई हो, क्योंकि छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण में जो वोटिंग हुई, उसने कांग्रेस के झूठ का गुब्बारा फोड़ दिया है। आज पूरा छत्तीसगढ़ एक स्वर में कह रहा है- बीजेपी वापस आ गई है। प्रथम चरण के मतदान से ये स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जा रही है।  

Mon, 13 Nov 2023 02:10 PM

MP Election Live : अमित शाह बोले- कांग्रेस गरीबों के कल्याण की बात करती है, गरीबी नहीं हटाती

मध्य प्रदेश के विदिशा की एक चुनावी रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस गरीबों के कल्याण की बात करती है...आपने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबी हटाई नहीं...पीएम मोदी नौ वर्षों में देश के गरीब लोगों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए।

Mon, 13 Nov 2023 02:08 PM

PM Modi Chhattisgarh Rally Live : छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही इसे संवारेगी : मोदी

पीएम मोदी ने महासमुंद में विजय संकल्प महारैली के दौरान कहा, "छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही इसे संवारेगी। ये सिर्फ नारा नहीं है, ये हमारी निष्ठा है, हमारा आपसे पवित्र रिश्ता है।"

Mon, 13 Nov 2023 12:35 PM

MP Election Live : शिवराज बोले- कांग्रेस भ्रम फैलाती है, वे बेईमान हैं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर की एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''कांग्रेस भ्रम फैलाती है, वे बेईमान हैं... उनके बहकावे में मत आना, हमने जनता की भलाई के लिए जो योजनाएं शुरू की थीं, उन्हें कांग्रेस ही रोक रही है...''

Mon, 13 Nov 2023 12:33 PM

PM Modi Rally Live : छत्तीसगढ़ में BJP की हर गारंटी पूरी होगी, ये मोदी की गारंटी है : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा ने यहां धान किसानों से 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक का धान खरीदा है। अब छत्तीसगढ़ भाजपा ने किसानों को ज्यादा खरीद, ज्यादा दाम और साथ ही बोनस की गारंटी दी है। ये गारंटी पूरी होगी, क्योंकि ये मोदी की गारंटी है।

Mon, 13 Nov 2023 12:30 PM

PM Modi Chhattisgarh Rally Live : वोट बैंक और तुष्टिकरण के लालच में कांग्रेस कुछ भी कर सकती है : मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि वोट बैंक और तुष्टिकरण के लालच में कांग्रेस कुछ भी कर सकती है। कांग्रेस ने दलित, OBC और आदिवासी की आस्था तक का सम्मान नहीं किया। आजादी के इतने दशकों के बाद आज देश में कोई भी गरीब है, तो उसकी गुनहगार सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस है। 'गरीबी हटाओ' नारे के दशकों बाद भी देश के दलित, OBC और आदिवासी गरीब रहे हैं, तो इसकी गुनहगार कांग्रेस ही है।