DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन सब एक थैली के चट्टे-बट्टे: योगी आदित्यनाथ

yogi adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन को एक ही थैली का चट्टा-बट्टा बताया। कहा, सपा-बसपा गठबंधन अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहे हैं। जो लोग 38 व 34 सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं, वे सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को बदहाली से उबारने का काम रही है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि हर जिले में फूड प्रोसेसिंग केंद्र खोलकर रोजगार के नए अवसर  पैदा किए जाएंगे।

फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद में भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत के समर्थन में आयोजित जनसभा में योगी ने कांग्रेस पर हमला किया। बोले-दस साल की यूपीए सरकार में सभी ने अराजकता देखी है। कांग्रेस भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी रही है। आरोप लगाया कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह घोषणा करते थे कि देश के संसाधनों पर सबसे पहला हक मुसलमानों का है। सवाल किया कि जाति और मजहब के नाम पर इस तरीके की बात कहां तक उचित है। कांग्रेस सरकार में बटाला हाउस कांड होता था। सलमान खुर्शीद से पूछा जाना चाहिए कि उस कांड के लोगों से उनके क्या संबंध थे। कहा, जो लोग संकट मोचक हनुमान मंदिर और सीआरपीएफ कैंप पर हमले के आरोपितों पर सहानभूति रखते हैं, क्या ऐसे लोगों को देश की बागडोर सौंपनी चाहिए।

उधर, औरैया के बिधूना में भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के समर्थन में हुई जनसभा में सीएम ने कहा जो काम 70 साल में कांग्रेस और प्रदेश में सात बार रही सपा-बसपा सरकार के लिए नामुमकिन था वह मोदी सरकार में पांच साल में मुमकिन हुआ है। हर नौजवान को रोजगार, किसानों की खुशहाली, आतंकवाद का खात्मा, भ्रष्टाचार मुक्त देश और समाज के हर वर्ग का उत्थान करने के लिए भाजपा संकल्पित है वहीं बेमेल गठबंधन आतंकवाद को प्रेरित, प्रश्रय करता नजर आता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी राष्ट्रवाद और सुशासन का एजेंडा लेकर चल रहे हैं। केंद्र सरकार ने करोड़ों लोगों को आवास, चार करोड़ लोगों को निशुल्क बिजली कनेक्शन, साढ़े बारह करोड़ किसानों में प्रत्येक को 6000 रुपए सालाना सम्मान राशि, शौचालय और करोड़ों लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत रोजगार से स्वावलंबी बनाया है। 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान स्वास्थ्य योजना का लाभ देने का काम किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi Adityanath attack on Congress and SP-BSP alliance says sab ek hi thaili ke chatte batte