DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा रिजल्ट 2019: बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ा झटका, BJP ने किया शानदार प्रदर्शन

west bengal cm matama banerjee and pm modi  file pic

पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव परिणाम Live Updates: पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में हुए मतदान के परिणाम ने न सिर्फ बीजेपी की बांछे खिलाकर रख दी बल्कि ममता गढ़ में बड़ी सेंध लगा दी है। पश्चिम बंगाल की घाटाल, जंगीपुर और कोलकाता दक्षिण सीट के नतीजे घोषित हो गए हैं और तीनों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। 

जंगीपुर से खलीलुर रहमान, कोलकाता दक्षिण से माला राय और घाटाल से दीपक अधिकारी (देव) ने जीत दर्ज की। घाटाल लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार एवं लोकप्रिय अभिनेता दीपक अधिकारी (देव) ने दूसरी बार यहां से जीत दर्ज की।

लोकसभा चुनाव की मतगणना के अब तक के रुझानों के अनुसार पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर दिख रही है और भाजपा राज्य की 42 सीटों में से 19 पर आगे चल रही है जबकि तृणमूल कांग्रेस 22 सीटों पर आगे है। जबकि, आसनसोल से बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की जीत हुई है। 

लोकसभा चुनाव 2019 की वोटिंग के दौरान सबसे ज्यादा हिंसा सामने आई। यहां पर लगातार बीजेपी और राज्य की सत्ताधारी टीएमसी में टकराव देखने को मिला। बीजेपी उम्मीदवारों के काफिले में लगातार हमले की खबर सामने आई।

रविवार को आए अधिकतर एग्जिट पोल भारतीय जनता पार्टी को काफी बढ़त दिखाई गई थी। हालांकि, ममता ने इसे गपशप करार दिया था। 

पश्चिम बंगाल में तेजी से उभरी भारतीय जनता पार्टी अपने लिए राज्य में नई संभावना देख रही थी, जबकि ममता बनर्जी के सामने अपने गढ़ को बचाने की चुनौती थी। जिस तरह से राज्य में लोकसभा चुनावों के दौरान टीएमसी और बीेजेपी को टकराव देखने को मिला है वह इस बात का प्रमाण माना जा रहा था। इससे पंचायत चुनाव में भी करीब 50 राजनीतिक कार्यकर्ता मारे गए थे।

ये भी पढ़ें: वोटों की गिनती के दौरान भड़क सकती है हिंसा, राज्यों को एडवाइजारी जारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:West Bengal Elections results 2019 Live updates here