Voting Excitement in Old persons and handicapped in Gorakhpur - Phase 7 Live Voting in UP: दिव्‍यांगों-बुजुर्गों में दिखा मतदान का उत्‍साह, दूर-दराज से आकर डाला वोट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Phase 7 Live Voting in UP: दिव्‍यांगों-बुजुर्गों में दिखा मतदान का उत्‍साह, दूर-दराज से आकर डाला वोट 

लोकसभा चुनाव में युवा के साथ बुजुर्गों और दिव्‍यांगों में भी मतदान का भारी उत्‍साह देखने को मिला। उन्‍होंने दूर-दराज के इलाकों से आकर अपना वोट डाला। 

शहर के हड़हवा फाटक क्षेत्र के ओमनगर के 87 वर्षीय ध्रुव नारायण श्रीवास्‍तव को पैरों में तकलीफ थी। वे वॉकर के सहारे अपने पोतों ओम और वेद के साथ बशारतपुर के सेंट जांस गर्ल्‍स जूनियर हाईस्‍कूल में बने बूथ पर वोट डालने पहुंचे। ध्रुव नारायण श्रीवास्‍तव ने कहा कि शरीर भले बूढ़ा हो गया है लेकिन लोकतंत्र के प्रति उनका जज्‍बा जरा भी कम नहीं हुआ है। पादरी बाजार के जंगल सालिकग्राम बूथ पर नागरिक सुरक्षा कोर के कुछ सदस्‍य दो दिव्‍यांगों को व्‍हील चेयर पर मतदान के लिए ले जाते दिखे। दयानंद इंटर कालेज में बने बूथ पर 76 वर्षीय मालती श्रीवास्‍तव अपनी बहू के साथ वोट डालने पैदल ही आई थीं। उन्‍होंने कहा कि देश को आजादी बहुत कठिनाइयों से मिली है। मताधिकार उस लोकतंत्र का सबसे बड़ा अधिकार है। इसका इस्‍तेमाल तो हर नागरिक को करना ही चाहिए। 

कई बूथों पर व्‍हील चेयर न मिलने से परेशान हुए लोग 
कई बूथों पर बुजुर्ग और दिव्‍यांग ट्राइसाइकिल न मिलने से बुरी तरह परेशान हो गए। मोहद़दीपुर के रफी अहमद किदवई इंटर कालेज में बने बूथ पर देवेन्‍द्र प्रताप गिरी पूरे परिवार के साथ वोट देने पहुंचे थे। उनकी बुजुर्ग मां और पिता को चलने में तकलीफ थी। उन्‍हें व्‍हील चेयर नहीं मिली। बड़ी मुश्किलों से वोट डाला। बूथ के पास पीने का पानी तक  नहीं मिला। कस्‍तूरबा बाल विद्या मंदिर मोहद़दीपुर और दयानंद इंटर कालेज पर भी व्‍हील चेयर की व्‍यवस्‍था नहीं थी। मतदान कर्मियों तक को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Voting Excitement in Old persons and handicapped in Gorakhpur