DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019- काराकाट में सीधी है महागठबंधन और एनडीए के बीच की लड़ाई

1 / 2नवीनगर, ओबरा, गोह, बारुण, हसपुरा और दाउदनगर प्रखंड के मतदाता कर रहे हैं मतदान

2 / 2हसपुरा प्रखंड के बाघोई हाइस्कूल बूथ पर लगी कतार।

PreviousNext

बारुण प्रखंड के सुंदरगंज के समीप बटाने नदी पर बना पुल काराकाट और औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र को अलग करता है और यहीं से मतदाताओं का मूड बदलता हुआ नजर आता है। सुबह 7 बजे से मतदाता अपनी कतार में लगे हुए हैं और धीरे-धीरे वोटिंग हो रही है। ज्यादातर मतदाता चुप चाप अपना वोट डालकर बाहर निकलते नजर आते हैं। कड़ी धूप के बीच ज्यादा हड़बड़ी नहीं दिखती है और ना ही किसी प्रत्याशी के प्रति ज्यादा उतावलापन। मतदाता पर्ची लेकर कतारबद्ध होते हैं और वोट देकर निकल जाते हैं। पूछने पर जवाब देते हैं 'जे बदलाव करतई ओकरा दे देलियई'। 

सुंदरगंज में मतदान केंद्र संख्या 156 पर सुबह 9 बजे तक 90 पोल हो चुके थे। मतदान केंद्र संख्या 154 पर सौ लोगों ने अपना वोट डाल दिया था। मतदान कर्मियों के अनुसार मतदान की गति थोड़ी धीमी है लेकिन वोट का प्रतिशत धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। बूथ संख्या 145, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कदोखरी में 10 बजे तक 127 लोगों ने मतदान किया था। यहां 659 मतदाता हैं जिसमें से 50 प्रतिशत से ज्यादा के मत देने की बात कही जा रही है। इसी तरह उच्च विद्यालय सनथुआ में 227 लोगों ने 10:30 बजे तक मतदान कर दिया था। यहां 907 मतदाता हैं। 

बारुण प्रखंड के बूथ संख्या 149- मध्य विद्यालय मौआर खैरा में 198 लोगों ने मतदान किया था। घूंघट ओढ़कर पहुंची किरण कुमारी और सुमन कुमारी वोट देने के नाम पर विकास को प्राथमिकता देती हैं। बिपत चमार और अवधेश सिंह चुनाव पर चर्चा करते नजर आते हैं लेकिन अपनी पसंद के प्रत्याशी का नाम नहीं बताते। मतलब साफ है मत तो दे दिया है लेकिन खुलासा 23 को ही करेंगे। 

मतदान केंद्र संख्या 130- सोहर बीघा में भी करीब 11 बजे तक 190 वोट डाले जा चुके थे। यहां वोटरों की संख्या 572 है। मतदान केंद्र के बाहर राजेश कुमार मिलते हैं और बताते हैं, सीधी लड़ाई है। जनकोप पंचायत से फलां जी लीड करेंगे, फिर सुधार करते हुए कहते हैं देखिए क्या होता है। महागठबंधन और एनडीए के बीच सीधी लड़ाई होने की बात वे कहते हुए निकल जाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Voting continues between strong security in Karakat