Voters vote fiercely even in hot summer - लोकसभा चुनाव 2019- काराकाट: तपती गर्मी में भी वोटरों ने जमकर डाले वोट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019- काराकाट: तपती गर्मी में भी वोटरों ने जमकर डाले वोट

बारुण प्रखंड के सुंदरगंज के समीप बटाने नदी पर बना पुल काराकाट और औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र को अलग करता है और यहीं से मतदाताओं का मूड बदलता हुआ नजर आता है। 

सुबह 7 बजे से मतदाता अपनी कतार में लगे हुए थे और धीरे-धीरे वोटिंग हो रही थी। ज्यादातर मतदाता चुप चाप अपना वोट डालकर बाहर निकलते नजर आए। कड़ी धूप के बीच ज्यादा हड़बड़ी नहीं दिखी और ना ही किसी प्रत्याशी के प्रति ज्यादा उतावलापन। मतदाता पर्ची लेकर कतारबद्घ होते गए और वोट देकर निकलते गए। पूछने पर जवाब देते हैं ‘जे बदलाव करतई ओकरा दे देलियई’ सुंदरगंज में मतदान केंद्र संख्या 156 पर सुबह 9 बजे तक 90 पोल हो चुके थे। मतदान केंद्र संख्या 154 पर सौ लोगों ने अपना वोट डाल दिया था। मतदान कर्मियों के अनुसार मतदान की गति थोड़ी धीमी थी, लेकिन वोट का प्रतिशत धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा था। बूथ संख्या 145, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कदोखरी में 10 बजे तक 127 लोगों ने मतदान किया था। यहां 659 मतदाता हैं, जिसमें से 50 प्रतिशत से ज्यादा के मत देने की बात कही गई। 

मत तो दे दिया है लेकिन खुलासा 23 को  
उच्च विद्यालय सनथुआ में 227 लोगों ने 10:30 बजे तक मतदान कर दिया था। यहां 907 मतदाता हैं। बारुण प्रखंड के बूथ संख्या 149- मध्य विद्यालय मौआर खैरा में 198 लोगों ने मतदान किया था। घूंघट ओढ़कर पहुंची किरण कुमारी और सुमन कुमारी वोट देने के नाम पर विकास को प्राथमिकता देती हैं। बिपत चमार और अवधेश सिंह चुनाव पर चर्चा करते नजर आते हैं, लेकिन अपनी पसंद के प्रत्याशी का नाम नहीं बताते। संदेश साफ है, मत तो दे दिया है लेकिन खुलासा 23 को ही करेंगे। मतदान केंद्र संख्या 130- सोहर बीघा में भी 11 बजे तक 190 वोट डाले जा चुके थे। यहां वोटरों की संख्या 572 थी।  

काराकाट लोस क्षेत्र में आने वाले औरंगाबाद के छह प्रखंडों के आठ लाख से ज्यादा मतदाता आरपार की लड़ाई के मूड में हैं। परिसीमन के बाद जिले के छह प्रखंडों को काराकाट में शामिल कर लिया गया था। एनडीए से जदयू उम्मीदवार महाबली सिंह हैं जबकि एनडीए से अलग हुई रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा यहां उम्मीदवार हैं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Voters vote fiercely even in hot summer