DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोहरदगा में आज जनसभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के लिए मांगेगे वोट

1 / 2

2 / 2

PreviousNext

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लोहरदगा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। खुद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने तैयारियों की बारीकी से समीक्षा की है। पीएम के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। 100 से अधिक इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर लगाए गए हैं। 50 डीएसपी और एक दर्जन से अधिक आईपीएस अधिकारी सुरक्षा में लगाए गए हैं। जिले को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। प्रधानमंत्री 11 बजे बीएस कॉलेज स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत लोहरदगा से भाजपा के उम्मीदवार हैं। 

लोहरदगा के बीएस कॉलेज स्टेडियम तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है। मुख्यमंत्री रघुवर दास पूरी तैयारी की बारीकी से समीक्षा की है। सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गए हैं।  प्रधानमंत्री के चुनावी सभा यहां इसलिए रखा गया है कि लोहरदगा से सटे पलामू और चतरा लोकसभा का क्षेत्र भी पड़ता है। चुनावी सभा में मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा तीनों प्रत्याशी सुदर्शन भगत, सुनील सिंह और बीडी राम भी मौजूद रहेंगे। इसको लेकर विशाल पंडाल और तीन प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। 

लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में 12 लाख 34 हजार 285 मतदाता हैं। जनजातीय आरक्षित सीट है। यहां कांग्रेस और भाजपा के बीच हमेशा से कांटे की टक्कर होते रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले लोहरदगा में 1971 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और 1991 में प्रधानमंत्री राजीव गांधी की चुनावी सभा हो चुकी है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए बीएस कॉलेज के छात्रावासों को खाली करा दिया गया है। आसपास के तमाम घरों में की तलाशी ली गई है। अर्ध सैनिक बल को तैनात कर दिया गया है। हेलीकॉप्टर में अभ्यास लैंडिंग की है। पुलिस के आला अधिकारी ने सुरक्षा उपायों का जायजा लिया है। सुबह से ही लोगों का हुजूम सभा स्थल में आने की उम्मीद है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vote for Prime Minister Union Minister Sudarshan Bhagat will address the public meeting in Lohardaga tomorrow