DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Elections 2019-पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर मुकाबला बेहद नजदीकी

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर चुनाव संपन्न होने के बाद भी एक यक्ष प्रश्न देर शाम तक यहां की फिजाओं में तैरता रहा। इस बार आखिर इस सीट से जीतेगा कौन। चाचा रामकृपाल यादव और भतीजी मीसा भारती के बीच असली मुकाबले में कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों के वोटों के गुना-भाग के बीच देर शाम तक यह तय कर पाना मुश्किल रहा कि इस बार किसका पलड़ा भारी है। हर दो सौ मीटर की दूरी पर वोटरों के बदले मिजाज ने चुनावी विश्लेषकों को भी संशय में डाल दिया है। 

मसलन यह कहा जा रहा है कि यादव वोटों में रामकृपाल की सेंधमारी से मीसा की जीत-हार की स्थिति तय होगी। वहीं सवर्ण वोटरों की नोटा और रामकृपाल यादव में दिलचस्पी से मामला थोड़ा नजदीकी का हो गया है।  इस लोकसभा सीट के अधिकतर बूथों पर 20 मिनट की देरी से वोटिंग शुरू हुई, लेकिन दिनभर मतदाताओं की लंबी कतारें लोकतंत्र के मशाल को और रौशन करती दिखीं। 

मनेर में कैंट एरिया के आसपास बने बूथों पर सेना के जवानों ने वोट डाले। मेरा वोट देश के लिये.. जवानों के इस वाक्य के कई अर्थ अपने-अपने हिसाब से निकाले जाते रहे। मनेर दियारा के हल्दी छपरा के बूथ संख्या छह व सात पर देर शाम तक वोटरों का उत्साह गजब का था। पीपल की छांव में खड़े वोटरों को मतदान की धीमी रफ्तार से कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। पूछने पर बताया कि इधर का वोट पूछिये ही मत सर कि किसको जाएगा।  मनेर के नयका टोला और रामनगर दियारा के अधिकतर वोटरों को रामकृपाल के पक्ष में मतदान करने के चर्चे थे तो बदलटोला और हाथी टोला के वोट लालूजी के नाम पर मीसा को पड़ने के दावे थे। बदल टोले के बूथों से कुछ दूरी पर वोटिंग की प्रतिशतता के गणित पर बात होती रही। यहां एक पेड़ की छांव में दो दर्जन लोग बैठे थे, जिनमें अमरनाथ राय, उपेन्द्र राय, चंदू राय, उपेन्द्र राय, सुभाष राय और मिंटू कुमार ने सीधे तौर पर कहा कि यादवों का अधिक से अधिक 10 प्रतिशत वोट रामकृपाल यादव के खाते में जाएगा।

पालीगंज के इलाके में भी जमकर वोटिंग हुई। यहां बूथ संख्या 232 पर ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से डेढ़ घंटे तक मतदान प्रभावित रहा। जहानाबाद की सीमा से सटे गांवों के सवर्ण वोटरों का मिजाज असल सस्पेंस पैदा कर रहा है। हालांकि दोनों पक्षों की ओर से यादव वोटरों को अपने पक्ष में करने के दावे किये जा रहे।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Very close fight on Pataliputra Lok Sabha seat