फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावजानिए, लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी का क्या है नया नारा

जानिए, लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी का क्या है नया नारा

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बृहस्पतिवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने 'मोदी है तो मुमकिन है नारे को चुना है। जेटली ने 'एजेंडा 2019- भाग 4 ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि...

जानिए, लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी का क्या है नया नारा
एजेंसी,नई दिल्ली।Thu, 14 Mar 2019 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बृहस्पतिवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने 'मोदी है तो मुमकिन है नारे को चुना है। जेटली ने 'एजेंडा 2019- भाग 4 ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि मोदी ने पिछले पांच साल में लगातार काम करके दृढ़संकल्प प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने जटिल मामलों पर स्पष्टता और दृढ़ता के साथ त्वरित फैसले लेने की क्षमता प्रदर्शित की है।

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के प्रचार विभाग के प्रभारी जेटली ने कहा, ''अब अधिकतर भारतीय मोदी की छवि को कर्मठ नेता के तौर पर देखते हैं। दुनियाभर में भारत पर नजर रखने वाले अनेक लोगों ने भारत की निर्णय लेने और उन्हें लागू करने की रफ्तार को महसूस किया है। इसलिए भाजपा ने आगामी चुनावों के लिए 'मोदी है तो मुमकिन है का नारा चुना है।

ये भी पढ़ें: एनसीपी की पहली लिस्ट जारी,शरद पवार की बेटी सुप्रिया यहां से लड़ेंगी

सरकार की कुछ बड़ी उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि पांच साल में पहली बार भारत लगातार दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था बना हुआ है और वैश्विक अर्थव्यवस्था में 'पसंदीदा जगह बना हुआ है।

वित्त मंत्री ने कहा, ''प्रेरणा और नेतृत्व दोनों चीजों ने महत्वपूर्ण अंतर पैदा किया। यही वजह है कि भारत में ऐसा चुनाव देखने को मिलेगा जहां जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व, निर्णय क्षमता, ईमानदारी और कार्यक्षमता पर मुहर लगाने का अवसर मिलेगा। वह इसे जरूर संभव बनाएंगे।

जेटली ने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्रित्व काल में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 की एयर स्ट्राइक के माध्यम से दिखाया कि वह आतंकवाद पर उसके पैदा होने की जगह पर ही निशाना साधने के गैर-परंपरागत तरीके अपनाना चाह रहा है।

ये भी पढ़ें: BJP में शामिल हुए टॉम वडक्कन, कांग्रेस ने कहा- उनके जाने का दुख

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें