फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावलोकसभा चुनाव 2019: टीआरएस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया

लोकसभा चुनाव 2019: टीआरएस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनावों के पहले चरण लिए 17 उम्मीदवारों की सूची का ऐलान किया। इसमें पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को...

लोकसभा चुनाव 2019: टीआरएस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया
एजेंसी,हैदराबादFri, 22 Mar 2019 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनावों के पहले चरण लिए 17 उम्मीदवारों की सूची का ऐलान किया। इसमें पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को निजामाबाद से फिर से टिकट दिया गया है। वह इसी सीट से सांसद हैं। टीआरएस ने बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों के नाम जारी करते हुए हैदराबाद से पी. श्रीकांत को टिकट दिया है, जहां से पार्टी की सहयोगी एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी चुनाव लड़ रहे हैं।

 

टीआरएस हैदराबाद में लोगों से औवेसी को विजयी बनाने की अपील कर रही है। फिर भी पार्टी ने हैदराबाद से अपना प्रत्याशी उतारा दिया लिहाजा टीआरएस और एआईएमआईएम के बीच गंभीर मुकाबला होने की संभावना नहीं है।

पार्टी ने करीमनगर से बी विनोद कुमार को फिर से टिकट दिया है जबकि कुछ सांसदों का टिकट काटा है। सूची में अन्य उम्मीदवारों में, बी वेंकटेश नेताकानी (पेद्दापल्ली), जी नागेश (आदिलाबाद), बी बी पाटिल (जाहिराबाद), के. प्रभाकर रेड्डी (मेडक) के नाम शामिल हैं।

 

इनके अलावा, पसूनूरी दयाकर (वारंगल), मलोथ कविता (महबूबाबाद), एन. नागेश्वर राव (खम्मम), बी नरसैया गौड (भोंगीर), वेमिरेड्डी नरसिम्हा रेड्डी (नलगोंडा) को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने पोथुगांती रामुलु (नगरकुर्नूल), मन्ने श्रीनिवास रेड्डी (महबूबनगर), जी रंजीत रेड्डी (चेवेला), टी साई किरण यादव (सिकंदराबाद) और एम. राजशेखर रेड्डी (मलकाजगिरी) अपना प्रत्याशी बनाया है।

तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटें हैं। इन सभी सीटों पर 11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के चुनाव में मतदान होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें