DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: बेगुसराय में कन्हैया से मुकाबले के लिए आरजेडी ने निकाला ये तोड़

cpi   s begusarai lok   sabha candidate kanhaiya kumar during an election campaign   ht   photo

बिहार के बेगुसराय लोकसभा सीट (Begusarai Lok Sabha Seat) पर सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के चुनाव प्रचार में जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) के छात्रों और छात्र नेताओं के उतरने के बाद आरजेडी प्रत्याशी तनवीर हसन (Tanveer Hassan) ने भी अपने पक्ष में प्रचार के लिए छात्रों और छात्र नेताओं को मैदान में उतार दिया है। जबकि, भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) का कहना है कि उसे ऐसा महसूस करने की आवश्यकता नहीं है।

तनवीर जेएनयू, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) और जामिया मिलिया इस्लामिया से छात्रों को लेकर आए हैं, ताकि उनके पक्ष में प्रचार कर सकें। कन्हैया के एक करीबी सहयोगी अमृत राज, जो जेएनयू में सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज के छात्र हैं, उन्होंने बताया कि सीपीआई उम्मीदवार के पक्ष में जेएनयू के करीब 40 छात्र प्रचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: बेगूसराय की धरती हमेशा सत्ता को दिखाती है आईना: कन्हैया कुमार

उन्होंने बताया- “हमने जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन के चुनाव प्रचार की शैली अपनाई है और चार से पांच लोगों की दस टीमें बनाई है। ये सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर दौरा कर रहे हैं। पांच बजे के बाद हमने गलियों में सभाएं की, पर्चे बांटे और घर-घर जाकर उनसे संपर्क किया। हमने उन जगहों पर भी बैकअप कैंपेन किया है, जहां पर कन्हैया पहले ही रोड शो कर चुका है।”

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष का चुनाव साल 2018 में छात्र आरजेडी से लड़कर 548 वोट पाकर चौथा स्थान पाने वाले जयंत कुमार जिज्ञासु भी बेगुसराय में तनवीर हसन के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र भी आरजेडी प्रत्याशी के पक्ष में समर्थन के लिए घूमकर प्रचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2019- कन्हैया का समर्थन करे महागठबंधन: CPI

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:To counter CPI Candidate Kanhaiya Kumar RJD too brings in student leaders from JNU AMU Jamia