DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

LOK SABHA ELECTIONS 2019: कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु से आया राहुल गांधी को बुलावा

कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह इस दक्षिणी राज्य से चुनाव लड़ें।

rahul gandhi jpg

कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह इस दक्षिणी राज्य से चुनाव लड़ें। तमिलनाडु इकाई ने कहा कि अगले प्रधानमंत्री के रूप में उनके नाम का प्रस्ताव सबसे पहले यहां से द्रमुक ने किया था। तमिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष के. एस. अलागिरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव लड़ने के साथ ही गांधी को तमिलनाडु की किसी सीट से लड़ना चाहिए क्योंकि ऐसा नहीं लगना चाहिए कि वह केवल उत्तरी राज्य से संबंध रखते हैं, बल्कि वह 'भारत के लोगों की प्रतिनिधि के रूप में देखे जाते हैं।' उन्होंने द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने लोकसभा चुनाव में विपक्ष के जीतने पर अगले प्रधानमंत्री के रूप में राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित किया था। 

'राहुल को लोग धर्म तथा जाति से परे एक नेता के रूप में मानते हैं' 
अलागिरी ने कहा कि द्रमुक नेता द्वारा बनाए गए धर्मनिरपेक्ष गठबंधन को लोगों का पूरा समर्थन प्राप्त है। उन्होंने एक बयान में कहा, 'इसके मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस इकाई और लोगों की ओर से मैं राहुल गांधी से आग्रह करता हूं कि वह तमिलनाडु में किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। मुझे पूरा विश्वास है कि (द्रमुक नीत) धर्मनिरपेक्ष प्रोग्रेसिव एलायंस इस आग्रह का पूरा समर्थन करेगा।' अलागिरी ने कहा कि राहुल गांधी को लोग धर्म तथा जाति से परे एक नेता के रूप में मानते हैं और इसलिए वह सिर्फ उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले नहीं हो सकते। उन्होंने विश्वास जताया कि राहुल उनके आग्रह पर ध्यान देंगे और अपने लिए तमिलनाडु का कोई निर्वाचन क्षेत्र चुनेंगे। 

'तमिलनाडु में भाजपा और एआईडीएमके गठबंधन अवसरवादी है'
तमिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि इससे राहुल उत्तर और दक्षिण को जोड़ने वाले नेता के रूप में देखे जाएंगे और उन्हें व्यापक जन समर्थन मिलेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि वह विदेशों से कालाधन वापस लाने और किसानों की आय दोगुना करने जैसे वायदों को पूरा करने में विफल रहे। उन्होंने तमिलनाडु में एआईडीएमके के साथ भाजपा के गठबंधन को अवसरवादी करार दिया। कांग्रेस पार्टी डीएमके के साथ गठबंधन के तहत तमिलनाडु में नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Read Also: LOK SABHA ELECTION 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट
      

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tamilnadu Congress Chief S Alagiri ask Party President Rahul Gandhi to Contest Lok Sabha Election 2019 from this South India State