DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

किसान अब डीजल से नहीं बल्कि बिजली से कर सकेंगे सिंचाई: सुशील मोदी

diputy CM Sushil Modi said in madhepura that elimination start of terrorists under leadership of PM

 बिहार के किसान अब डीजल से नहीं बल्कि बिजली से सिंचाई कर सकेंगे ताकि सिंचाई पर किसानों को कम खर्च लग सके। किसानों और गांवों का विकास वर्तमान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। बुद्धुचक गांव में शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करते उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 31 दिसंबर तक हर खेत तक बिजली पहुंचा दी जाएगी।

 खेतों की सिंचाई के लिये किसानों को मात्र 75 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिल चुकाने होंगे तथा छह से आठ घंटे तक सिंचाई के लिये बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। मोदी ने कहा कि गांवों और दियारा के विकास के बाबत सरकार गंभीर है। गांवों की सड़कों को शहर से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। गांवों की हर गली को पक्की किया जाएगा। दियारा क्षेत्र के हर गांव में बिजली पहुंचा दी गई है। केंद्र और बिहार सरकार द्वारा विकास को प्राथमिकता दी जा रही है। भागलपुर का बायपास, चंपानाला पुल, बटेश्वर गंगा पंप नहर परियोजना आदि बनकर तैयार हो गया है तो कहलगांव का बहुग्रामीण आर्सेनिक मुक्त जलापूर्ति योजना, सुल्तानगंज-अगुवानी पुल आदि महत्वाकांक्षी योजनाओं का काम प्रगति पर है।

 विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोरलेन पुल की स्वीकृति दी जा चुकी है। सुशील मोदी ने जदयू प्रत्याशी अजय मंडल को मतदान की अपील की। कहा कि जिस तरह नरेंद्र मोदी किसी से डरनेवाले नहीं हैं उसी तरह अजय मंडल भी पूरी तरह निर्भिक हैं। इसी क्रम में मोदी ने कहा कि गठबंधन की वजह से यह सीट भाजपा को नहीं मिली। अगर भाजपा को सीट मिलती तो शाहनवाज हुसैन ही प्रत्याशी होते। अजय को जिताकर नरेन्द्र मोदी के हाथों को मजबूत करने की अपील करते कहा कि आज देश की सीमा सुरक्षित व योग्य व्यक्ति के हाथों में है।

सभा को राज्य सभा सांसद कहकशां परवीन, विधान पार्षद डॉ. एन के यादव, एमएलसी संजीव कुमार सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष रोहित पांडे, जद यू जिलाध्यक्ष विभूति गोस्वामी, पूर्व विधायक अमन कुमार, ललन पासवान तथा प्रत्याशी अजय मंडल ने भी संबोधित किया। इसके पहले दो मिनट का मौन रखकर पूर्व विधायक अंबिका प्रसाद को श्रद्धांजलि दी गई।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sushil Modi said that every Village of Diaara will be connecting with paved roads and Electricity to every farm till December