DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

सुपौल लोकसभा सीट: विधानसभावार इवीएम सिलिंग का काम शुरू

supaul lok sabha seat  evm sealing work begins for election 2019

लोकसभा चुनाव को लेकर बीएसएस कॉलेज में बनाये गये बज्र गृह में विधानसभावार इवीएम सिलिंग का काम शुरू कर दिया गया। सीलिंग के दौरान सभी बैलेट यूनिट में प्रत्याशियों की सेटिंग, वीवीपैट में सिम्बल को अपलोड किया गया और कंट्रोल यूनिट को बैलेट यूनिट और वीवीपैट से जोड़कर उसकी जांच की जा रही है।
 
सिलिंग केन्द्र पर किसी भी कर्मचारी को मोबाइल का उपयोग करने या फोटोग्राफी करने की अनुमति नहीं दी गयी है। सीलिंग के काम में विधानसभा वार एआरओ, कार्यपालक पदाधिकारी और बेल के इंजीनियर को प्रतिनियुक्त किया गया है। इस काम में विधानसभा वार कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गयी है।

उधर, इवीएम सिलिंग के काम का जायजा लेने जिला निर्वाचन पदाधिकारी महेन्द्र कुमार और एसपी मृत्युंजय चौधरी बीएसएस कॉलेज पहुंचे। उन्होंने इवीएम सिलिंग के कमरे, सीलिंग की प्रक्रिया को देखा और इस काम में लगे कर्मचारियों और संबंधित अधिकारियों को कई तरह के निर्देश भी दिये। बाद में डीएम और एसपी ने बीएसएस कॉलेज परिसर का घूम-घूम कर बन रहे पंडाल और अन्य कई बिन्दुओं की जांच की।

मौके पर इवीएम कोषांग के प्रभारी सह नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी भवेश कुमार, एडीएम अखिलेश झा, कोषागार पदाधिकारी किशोर कुमार कामत सहित इस काम में लगाए गये अन्य मतदानकर्मी आदि भी मौजूद थे। 

21 से काम करेगा जिला नियंत्रण कक्ष
लोकसभा चुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और प्रभावकारी ढंग से संपन्न कराने और इसके पर्यवेक्षण और नियंत्रण के लिए टीसीपी भवन में जिला नियंत्रण कक्ष खोला गया है। कंट्रोल रूम 21 से 24 अप्रैल तक चौबीसों घंटे काम करेगा। जरूरत पड़ने पर इसका अवधि विस्तार भी किया जा सकता है। एडीएम अखिलेश कुमार झा को कंट्रोल रूम का वरीय प्रभारी पदाधिकारी बनाया गया है। कंट्रोल रूम के नोडल पदाधिकारी के रूप में जिला सहकारिता पदाधिकारी अरविंद पासवान और आईसीडीएस डीपीओ राखी कुमारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। कंट्रोल रूम में हर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अलग-अलग टेलीफोन नम्बर स्थापित किया गया है। 

कंट्रोल रूम में हर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अलग टेलीफोन नम्बर
निर्मली-06473-224763
पिपरा-06473-224768
सुपौल-06473-224769
त्रिवेणीगंज-06473-224770
छातापुर-06473-224771
सिंहेश्वर-06473-224772
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Supaul Lok Sabha seat: EVM sealing work begins for election 2019