State holiday declared in Rajasthan on polling day of Lok Sabha elections 2019 - लोकसभा चुनाव: राजस्थान में मतदान दिवस पर सरकारी अवकाश घोषित DA Image
22 नवंबर, 2019|11:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: राजस्थान में मतदान दिवस पर सरकारी अवकाश घोषित

राजस्थान सरकार ने आम चुनाव के मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित की घोषणा की है। राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरण में 29 अप्रैल व छह मई को होना है। सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर परक्राम्य लिखित अधिनियम के तहत सम्बद्ध लोकसभा क्षेत्र के कार्यालयों में अवकाश घोषित किया है।

वित्त विभाग के निदेशक (बजट) शरद मेहरा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान दिवस 29 अप्रैल (सोमवार) को टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमन्द, भीलवाड़ा, कोटा एवं झालावाड़- बारां लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अवकाश रहेगा। इसी प्रकार दूसरे चरण के मतदान दिवस छह मई (सोमवार) को गंगानगर, बीकानेर, चुरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली- धौलपुर, दौसा एवं नागौर निर्वाचन क्षेत्रों में अवकाश रहेगा।

जयपुर ग्रामीण सीट पर दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच होगा मुकाबला
राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर ओलंपिक में भाग ले चुके दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच रोचक मुकाबला होगा। इस सीट पर भाजपा के कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और कांग्रेस की कृष्ण पूनिया के बीच सीधा मुकाबला है। जयपुर ग्रामीण लोकसभा से 2014 में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत कर राजनीति में उतरे कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड मोदी मंत्रिमंडल में सूचना व प्रसारण मंत्रालय राज्य मंत्री है। पार्टी ने उन पर विश्वास जताते हुए फिर से उन्हें जयपुर ग्रामीण सीट पर उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने सादुलपुर से विधायक कृष्णा पूनिया को उनका मुकाबला करने के लिये चुनाव मैदान में उतारा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:State holiday declared in Rajasthan on polling day of Lok Sabha elections 2019