SP-BSP are supporters of corruption and terrorist says Yogi Adityanath - सपा-बसपा हैं भ्रष्टाचार और आतंकवाद के समर्थक : योगी आदित्यनाथ DA Image
17 नबम्बर, 2019|10:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा-बसपा हैं भ्रष्टाचार और आतंकवाद के समर्थक : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि देश का हर नागरिक और मतदाता की एक ही इच्छा है कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि सपा बसपा भ्रष्टाचार, नक्सलवाद, आतंकवाद के समर्थक हैं। सीएम ने बसपा को घेरते हुए कहा कि पूर्वांचल की चीनी मिलों के मामले को सपा-बसपा ने सुप्रीम कोर्ट में लटकाया नहीं होता तो यहां भी नई चीनी मिल लगी होती। उन्होंने घोषणा की कि देवरिया में बन रहे मेडिकल कालेज का नाम पूज्य संत देवरहा बाबा के नाम पर होगा।

योगी ने शुक्रवार को कुशीनगर व देवरिया में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा पूरे देश में 400 सीटों पर चुनाव जीतेगी। कोई भी ताकत नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने से रोक नहीं सकती है। योगी ने कहा कि याद करिये आज से पांच साल पहले का वह समय, जब कांग्रेस का कुशासन था। कांग्रेस ने 10 सालों तक राज किया। आजादी के बाद लगभग 55 साल तक कांग्रेस की सरकारें देश में रहीं। ना जाने कौन-कौन से घोटाले सामने आते थे। कामनवेल्थ, टूजी और थ्रीजी जैसे घोटाले हुए। उस वक्त के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में 270 से ज्यादा जिले नक्सलवाद, आतंकवाद और उग्रवाद से प्रभावित थे। हमारे जवान और नागरिक मारे जाते थे, सरकार खामोश रहती थी। पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट ले जाता था। चीन भारत की सीमा में अंदर घुस आता था, लेकिन भाजपा सरकार के आने और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने बाद स्थितियां बदली हैं। अब 5 जिलों में आतंकवाद और नक्सलवाद रह गया है, मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, जिससे इन पांच जिलों को भी नक्सलवाद और आतंकवाद से मुक्ति मिल जाएगी।

योगी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने लोकतंत्र पर कब्जा कर रखा है। इस बार वहां भी भारतीय जनता पार्टी भारी मतों से जीतेगी। इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब जागरुक मतदाता जाति और मजहब से ऊपर उठकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट कर रहे हैं।

योगी ने कहा कि मोदी ने पांच वर्षों में डेढ़ करोड़ गरीबों को मकान दिये, सात करोड़ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिये। साढ़े 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया, 37 करोड़ लोगों के जन-धन खाते खुलवाये। आयुष्मान भारत के तहत सालाना पांच लाख रुपये के इलाज की व्यवस्था करवाई गई है। पिछली सरकारों की ग़लत नीतियों के कारण यहां का गन्ना किसान तबाह हो गया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अनेक तरह के उद्योग लग रहे हैं। जिससे यहां के नौजवानों को रोजगार की व्यवस्था होगी। हम ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जिससे पूर्वांचल के नौजवानों को रोजगार के लिए पलायन न करना पड़े।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP-BSP are supporters of corruption and terrorist says Yogi Adityanath