DA Image
19 सितम्बर, 2020|1:22|IST

अगली स्टोरी

रांची से संजय, सुबोधकांत, रामटहल, खूंटी से अर्जुन, कोडरमा से अन्नपूर्णा, हजारीबाग से भुवनेश्‍वर ने भरा पर्चा 

मंगलवार को दूसरे चरण की चारों लोकसभा सीटों कोडरमा, रांची, खूंटी और हजारीबाग के प्रमुख उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया संपन्न हो गई। रांची से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया। खूंटी से पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने भी पर्चा भरा। कोडरमा की भाजपा उम्मीदवार अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह के जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय जाकर अपना नामांकन दाखिल किया। मुख्यमंत्री रघुवर दास रांची, खूंटी और कोडरमा के भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन के बाद आयोजित सभाओं में शामिल हुए।


रांची में तीनों प्रमुख उम्मीदवारों ने एक ही दिन नामांकन दाखिल किया। इनमें कांग्रेस उम्मीदवार सुबोधकांत सहाय के अलावा भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ और भाजपा से बगावत कर चुनाव लड़ने वाले सांसद रामटहल चौधरी भी शामिल हैं। तीनों प्रमुख उम्मीदवारों के समर्थकों ने नामांकन के मौके पर जुलूस निकाला। बाद में सभाएं भी आयोजित की गईं। सुबोधकांत सहाय के नामांकन के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार और संजय सेठ के साथ झारखंड में लोकसभा चुनाव के प्रभारी मंगल पांडेय भी मौजूद थे। खूंटी में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के नामांकन के मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा सांसद कड़िया मुंडा, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो और सिमडेगा की विधायक विमला प्रधान भी शामिल हुर्ईं। खूंटी से कांग्रेस उम्मीदवार कालीचरण मुंडा ने भी मंगलवार को नामांकन दाखिल किया।

गिरिडीह में सीएम ने संबोधित की सभा 
कोडरमा लोकसभा क्षेत्र का निर्वाचन कार्यालय गिरिडीह में है। इसलिए कोडरमा की प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जाकर नामांकन किया। नामांकन के बाद गिरिडीह के झंडा  मैदान में भाजपा की ओर से सभा भी आयोजित की गई। इसे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संबोधित किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sanjay from Ranchi Subodhakant Ramhattah Pigeon Arjun Annapurna filled with Koderma filled form