DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव को लेकर 24 घंटे काम कर रहा है रांची का आयकर कंट्रोल रूम, दे सकते हैं लेन-देन की सूचना 

आयकर विभाग की लोकसभा चुनाव पर 24×7 नजर है। पूर्व के चुनाव में मिली सफलता को देखते हुए इस बार भी विभाग ने रांची स्थित आयकर मुख्यालय में कंट्रोल रूम बनाया है। विभाग का टोल फ्री नंबर इसी कंट्रोल रूम से कार्य कर रहा है। यहां लोग चुनाव में पैसे के लेन-देन से संबंधित किसी तरह की जानकारी दे सकते हैं। कंट्रोल रूम में खबर मिलते ही उचित कदम उठाया जाता है। रांची एयपोर्ट पर एक विशेष टीम को अलग से लगाया गया है, जो 24 घंटे कार्यरत है। इसी तरह विभाग ने फ्लाईंग स्कवायड की टीम गठित की है, जो सूचना मिलने पर शीघ्र कार्रवाई करेगी।  

राज्य सभा चुनाव में मिली थी बड़ी सफलता 
झारखंड में 2012 के राज्यसभा चुनाव में आयकर विभाग को बड़ी सफलता मिली थी। इस समय टॉल फ्री नंबर पर बड़ी रकम ले कर जा रहे एक गाड़ी की सूचना मिली थी, जिसे रास्ते में ही आयकर विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा था। गाड़ी से दो करोड़ 54 लाख रुपये मिले थे। बाद में कार्रवाई हुई थी।
 इसी तरह आयकर विभाग को रांची नगर निगम चुनाव में भी सफलता मिली थी। पिछले कुछ चुनाव में मतदान के एक-दो दिन पहले शराब और पैसे बांटने की खबर  भी मिली थी। 

चार शिफ्ट में चल रहा है काम
आयकर विभाग का कंट्रोल रूम चार शिफ्ट में काम कर रहा है। यह सातों दिन 24 घंटे कार्यरत रहेगा। यहां पर दो टेलीफोन कनेक्शन हैं। एक टोल फ्री नंबर 18003456547 है, जबकि दूसरा 0651-2330156 है। कंट्रोल रूम के संचालन के लिए इंस्पेक्टर स्तर के 10 अधिकारियों को लगाया गया है। ये अधिकारी फोन आने के बाद इसकी सूचना तत्काल विभाग के नोडल अधिकारी को देते हैं, जो सूचना के आधार पर आगे उचित कदम उठाते हैं। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ranchis income tax control room which is working 24 hours for the Lok Sabha elections can give notice of transaction