Rahul Gandhi to be nominated in Amethi - राहुल गांधी कल अमेठी में करेंगे नामांकन, फूलों की बौछार से होगा सत्कार DA Image
17 नबम्बर, 2019|11:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी कल अमेठी में करेंगे नामांकन, फूलों की बौछार से होगा सत्कार 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सत्कार फूलों की बौछार के साथ होगा। राहुल बुधवार को अपना नामांकन करेंगे। वे गौरीगंज में मां सोनिया व बहन प्रियंका के साथ रोड शो करेंगे। रोड शो में भारी भीड़ जुटाने के लिए कांग्रेसी देर शाम तक जुटे रहे।

राहुल गांधी का हेलीकाप्टर संजय गांधी अस्पताल के सामने स्थित मैदान में बनाए गए हैलीपेड पर लैंड होगा। यहां से वे मां सोनिया गांधी व बहन प्रियंका गांधी के साथ सड़क मार्ग से मुंशीगंज होते हुए गौरीगंज पहुंचेंगे। जहां रास्ते में जगह-जगह पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। वहीं गौरीगंज शहर में प्रवेश करते ही गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर राहुल, प्रियंका व सोनिया का स्वागत होगा। इसके लिए गुलाब का फूल लखनऊ से मंगाया गया है। राहुल गौरीगंज शहर में रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। जहां वे अपना नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि लोग नामांकन को लेकर उत्साहित हैं। लोगों को कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए सूचना दी गई है। 

पांच साल बाद आएंगी सोनिया
हर बार की तरह इस बार के नामांकन में भी सोनिया गांधी राहुल के साथ रहेंगी। वे पिछली बार भी नामांकन में यहां आई थी। वहीं हाल ही में अमेठी का दौरा करके गई पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी राहुल के साथ रहेंगी।

प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम
वहीं नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पहले प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। कलेक्ट्रेट मोड़ पर, रास्ते में व गेट के पास एक बैरियर बनाया गया है। अंदर गेट पर एंट्री के पास चेकिंग के लिए व्यवस्था की जाएगी। एनआईसी के पास मीडिया के लिए बैठने का इंतजाम किया जाएगा। नामांकन कक्ष के अंदर प्रत्याशी के अतिरिक्त सिर्फ चार लोग ही जा सकेंगे।

दस से चार बजे तक अनुमति
एसडीएम अमित कुमार ने बताया कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष की ओर से दस बजे से चार बजे तक की अनुमति मांगी गई थी। जो उन्हें प्रदान कर दी गई है। नियमानुसार रोड शो आदि करने की अनुमति दी गई है। नामांकन पत्रों की बिक्री बुधवार से ही शुरू होगी। नामांकन सुबह 11 बजे से तीन बजे के मध्य होगा। राष्ट्रीय दल के प्रत्याशी के लिए सिर्फ एक प्रस्तावक आवश्यक होगा। सामान्य वर्ग के प्रत्याशी के लिए 25 हजार जबकि एससी एसटी वर्ग के प्रत्याशी के लिए साढ़े 12 हजार जमानत राशि निश्चित की गई है।

सुरक्षा के रहेंगे व्यापक इंतजाम
एसपी राजेश कुमार ने बताया कि राहुल गांधी के नामांकन के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मुंशीगंज में बने हेलीपैड व नामांकन स्थल पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। सभी सीओ व एसओ को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi to be nominated in Amethi