DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

LOK SABHA ELECTIONS 2019: छोटी सी लापरवाही के कारण राहुल द्रविड़ 18 अप्रैल को नहीं डाल पाएंगे अपना वोट

मतदान को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग के अभियान का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ वर्तमान लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे।

rahul dravid jpg

मतदान को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग के अभियान का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ वर्तमान लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे। क्योंकि उन्होंने अपना आवास बदलने के बाद अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए कदम नहीं उठाया। राहुल द्रविड़ और उनका परिवार बेंगलुरू के इंदिरानगर स्थित अपने पैतृक घर से अश्वतनगर चला गया था और इस कारण से उनका और उनकी पत्नी का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया।

राहुल द्रविड़ ने घर बदला था, इसलिए उनका वोट कटा 
कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि यह उनके भाई द्वारा नाम हटाने के लिए जमा कराए गए फॉर्म सात के आधार पर हुआ। कुमार ने कहा, 'नए आवास में जाने के बाद राहुल द्रविड़ ने अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए कदम नहीं उठाया जबकि पंजीकरण अधिकारियों ने वहां कई बार दौरा किया। निर्वाचन अधिकारियों को द्रविड़ का नाम सूची में नहीं होने के बारे में पता मतदाता सूची को अंतिम रूप दिये जाने के बाद चला।'

कर्नाटक में 18 अप्रैल को होगा पहले चरण का मतदान 
कर्नाटक में पहले चरण का मतदान 14 सीटों के लिए 18 अप्रैल को होगा जिसमें बेंगलुरू शामिल है। चुनाव आयोग ने गत वर्ष मई में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाता जागरुकता अभियान के लिए राहुल द्रविड़ से सम्पर्क किया था।

Read Also: भारत की WC टीम में RR को छोड़कर अन्य सभी IPL टीमों से चुने गए खिलाड़ी

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Dravid would not able to cast his vote in Lok Sabha Elections 2019 know the reason