DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

नामांकन के दिन कार्यकर्ताओं से किया वादा निभाने काशी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में नामांकन के दौरान कार्यकर्ताओं से किए वादे को निभाने 27 मई को काशी पहुंच रहे हैं। बड़ालालपुर स्थित प. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में प्रधानमंत्री मोदी काशी की चुनाव संचालन समितियों से लेकर बूथस्तर तक के कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगे। उनकी मेहनत और लगन के लिए शाबाशी देंगे।

प्रधानमंत्री करीब एक माह पहले 25 अप्रैल को नामांकन करने दो दिनी दौरे पर काशी पहुंचे थे। लंका तिराहे से गोदौलिया चौराहे तक विशाल रोडशो के बाद गंगा आरती में भाग लिया था। अगले दिन 26 अप्रैल को नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं के संवाद कार्यक्रम में कहा था कि -हमें सभी कार्यकर्ताओं पर विश्वास है कि वह पूरे मन से जीत के लिए काम करेंगे। यहां का हर कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी है। यदि आपका आदेश है तो मैं अब चुनाव के नतीजे आने के बाद आप सभी का आभार जताने काशी में आऊं।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने वाराणसी को छोड़ आसपास की सभी लोकसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार किया। लेकिन काशी में आने की केवल अटकलें लगती रहीं। मतदान के दिन प्रधानमंत्री के आने की चर्चाएं काफी तेज थीं। लेकिन प्रधानमंत्री के विश्वास को कार्यकर्ताओं ने जिम्मेदारी के रूप में लिया और जनता के बीच पहुंचे। फलस्वरूप, प्रधानमंत्री ने अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए प्रचंड मतों से जीत हासिल की। प्रधानमंत्री ने भी चुनाव परिणाम आने के महज चार दिनों में ही अपने किए उस वादे को निभाने काशी पहुंच रहे हैं। 

2014 में भी चुनाव जीतने के तत्काल बाद आए थे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 में भी चुनाव जीतने के तत्काल बाद शपथ लेने से पहले काशी आए थे। पिछली बार 16 मई को रिजल्ट आया था अौर मोदी अगले ही दिन 17 मई को काशी आए थे। उसके बाद 26 मई को प्रधानमत्री पद की शपथ ली थी। इस बार भी शपथ लेने से पहले काशी आ रहे हैं। पुलिस लाइन से काशी विश्वनाथ मंदिर तक प्रधानमंत्री बंद गाड़ी से जाएंगे। करीब सात किमी की दूरी धीमी गति से अपने वाहन से संसदीय क्षेत्र में भ्रमण करेंगे। 2014 में भी  इसी रूट से काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर दर्शन-पूजन किया था।

सेक्टर स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे संवाद 
बड़ालालपुर स्थित टीएफसी के सभागार में आयोजित कार्यकर्ता समागम में सेक्टर स्तर के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री के ट्वीट और पीएमओ की जानकारी के बाद काशी क्षेत्र के संगठन मंत्री रत्नाकर की अध्यक्षता में गुलाब बाग स्थित पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारियों की बैठक हुई। यहां पीएम के आगमन की तैयारियों के बाबत पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गयी। तय हुआ कि सभागार की क्षमता के आधार पर सेक्टर स्तर के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जाए। सभी को सम्मेलन में भाग लेने के लिए घंटेभर पहले पहुंचने का निर्देश दिया गया। 

पीएम के स्वागत में सजेंगे चौराहे व लहरेंगे पार्टी के झंडा 
बैठक में संगठन मंत्री ने जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री अब दूसरा कार्यकाल शुरू करने जा रहे हैं। इससे पहले वह काशी पहुंच रहे हैं। यह कार्यकर्ताओं के लिए गौरव की बात है। ऐसे में उनकी स्वागत में चौराहों, गलियों, नुक्कड़, मार्गों और भवनों को सजाया जाए। चौराहों पर स्वागत के बोर्ड लगाए जाए। फूलों और मालाओं से लाद दिया जाए। पुलिस लाइन से काशी विश्वनाथ मंदिर तक के मार्गों में पड़ने वाले सभी मार्गों पर पार्टी का झंडा लहरे। चौराहों पर आकर्षिक होर्डिंग और स्वागत की तैयारी हो। उनके ऊपर गुलाब के पंखुड़ियों का वर्षा की जाए। ताकि उनके काशी प्रेम को आपकी सहभागिता और बढ़ाए।

ढाई घंटे तक जनता और कार्यकर्ताओं के बीच रहेंगे पीएम 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब नौ बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन हेलीपैड को रवाना होंगे। पीएम पुलिस लाइन से सड़क मार्ग से काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने जाएंगे। बाबा से आशीर्वाद लेने के बाद फिर सड़क मार्ग से पुलिस लाइन लौटेंगे। हेलीकाप्टर से ही वह ऐढ़े जाएंगे। सड़क मार्ग से बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल में कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे। इस तरह प्रधानमंत्री काशी में करीब ढाई घंटे रहने के बाद गुजरात रवाना हो जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prime Minister Narendra Modi is coming to Kashi to keep the promises made to the workers on the day of nomination