DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019- दिल्ली में गरीब और किसान की बनेगी सरकार: सीएम नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने शहर के सोगरा कॉलेज में गुरुवार को चुनावी सभा में कहा कि इस बार फिर दिल्ली में गरीबों, किसानों व मजदूरों की सरकार बनेगी। हमने हर तबके के लोगों का विकास किया है। बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लोगों के बारे में सोचा है। पीएम मोदी की अगुआई में भारत मजबूत व सशक्त देश बना है। किसान सम्मान योजना के तहत अब किसानों को प्रतिवर्ष 6 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। इससे खेती-बाड़ी में किसानों को आर्थिक समस्या नहीं होगी। हमने काम किया है। काम के बदले वोट मांगने आए हैं। नारी सशक्तीकरण के तहत नगरीय व पंचायती इकाइयों में 50 फीसदी का आरक्षण दिया। इससे आधी आबादी आगे बढ़ी है।

विपक्षियों पर तंज कसते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आरक्षण खत्म करने का हौआ बनाया जा रहा है। आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा। विपक्ष के पास न कोई एजेंडा है न नीति। आरक्षण व संविधान का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। यह चुनाव विकास बनाम विनाश की है। हमने बिना किसी भेदभाव के सबकी खिदमत की है। शिक्षा के क्षेत्र में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी काम हुआ है। सड़क व पुल निर्माण के लिए मोदी सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इनकी अगुआई में हर तबके के लोगों का विकास हो रहा है। बिहार की भी तस्वीर बदली है। बिजली की चकाचौंध हर गांव में पहुंची है। अब लोगों को लालटेन की जरूरत ही नहीं है। 

इसे भी पढ़ें:  Lok Sabha Elections 2019- बिहार में बिना घूस दिए नहीं होता है कोई काम : तेजस्वी

इधर, जहानाबाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में भाजपा के सहयोग से हमारी सरकार बनने के बाद भागलपुर दंगे के पीड़ितों को न्याय दिलाया गया। उन्होंने लालू प्रसाद का नाम लिए बिना कहा कि आखिर दंगे के इतने साल बाद कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इसके लिए जिम्मेवार कौन है। उस दौरान सत्ता में आए लोगों से यह पूछा जाना चाहिए। वे गांधी मैदान में जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे। 

आयुष्मान भारत से हो रही सहूलियत: रामविलास पासवान
लोजपा के सुप्रिमो सह केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि देश की जनता ने तय कर लिया है। इस बार फिर मोदी सरकार बनेगी। आपका एक-एक वोट मोदी को जाएगा। बटन तीर पर दबेगा तभी दिल्ली में कमल खिलेगा। आयुष्मान भारत के तहत देश के 51 करोड़ गरीब लोगों के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गयी। मोदी सरकार के राज में हर तबके के विकास पर फोकस किया गया। 

वहीं नालंदा संसदीय क्षेत्र के एनडीए समर्थित प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि नालंदा के लोगों के सम्मान के लिए मैं हमेशा समर्पित रहूंगा। इधर जहानाबाद में लोजपा सुप्रीमो केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि जिस भ्रष्टाचार के खिलाफ जेपी ने मुहिम छेड़ी थी, उनके ही कुछ अनुयायी भ्रष्टाचार के मामले में आज जेल में बंद हैं। उन्होंने पीएम मोदी को विकास का प्रणेता बताया और कहा कि समाज के सभी तबके के लोगों की आर्थिक तरक्की हुई है। अतिपिछड़ा समुदाय के प्रधानमंत्री ने गरीब अगड़ों के लिए आरक्षण दिया है। हम तो शुरू से ही सवर्ण आरक्षण के पक्षधर रहे हैं। मोदी जी ने अतिपिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया। उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधा और कहा कि 21 वीं सदी में भी कुछ लोग जाति की बात कर रहे हैं। जबकि आज लोगों को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली चाहिए। उन्होंने लोगों से मोदी और नीतीश के काम पर वोट देने की अपील की। रामविलास ने कहा कि कुछ लोग फिर से पुराने दिनों को वापस लौटना चाहते हैं, जिसे जनता को कतई मंजूर नहीं होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Poors and Farmers Government make in Delhi CM Nitish