DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

पूनम सिन्हा लखनऊ से अब तक की सबसे धनवान प्रत्याशी

पूनम सिन्हा लखनऊ लोकसभा सीट पर अब तक हुए चुनावों में सबसे धनवान प्रत्याशियों में एक हैं। पूनम की चल और अचल सम्पत्ति करीब 81 करोड़ रुपए की है। पति शत्रुघ्न   सिन्हा की सम्पत्ति मिला दें तो दोनों की सम्पत्ति करीब दो अरब (190 करोड़ रुपए) हो जाती है।  

सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा की ओर से दिए गए शपथ पत्र के अनुसार जुहू मुम्बई निवासी पूनम सिन्हा की केवल चल सम्पत्ति ही करीब 18.67 करोड़ रुपए की है। वहीं अगर खेत, प्लाट, मकान, फ्लैट की बात की जाए तो करीब 62.65 करोड़ की अचल सम्पत्ति पूनम के नाम है।   
1.15 करोड़ के जेवर: करोड़ पति पूनम सिन्हा के शपथ पत्र के मुताबिक 1.15 करोड़ रुपए के जेवर व अन्य मूल्यवान वस्तुएं हैं। जबकि बैंक खातों में 10.68 करोड़ रुपए जमा हैं।   

चार मकान भी हैं

पूनम सिन्हा के पास दिल्ली के हौज खास महरौली 3.9 एकड़ की खेती लायक जमीन है। जबकि पटना, गुडगांव, दिल्ली और जुहू मुम्बई में चार फ्लैट व प्लाट भी हैं। वहीं पति शत्रुघ्न   सिन्हा के पास सात फ्लैट हैं। पूनम के पास गैर कृषि वाली जमीन भी बाजार भाव 50 करोड़ रुपए के करीब है। 

करोड़पति आचार्य की पांच साल में आय दोगुनी
कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम की आय बीते पांच वर्ष में दोगुनी हुई है। नामांकन के दौरान दिए शपथपत्र में दिखाया है कि मौजूदा समय में उनके पास नगद, सोना, बैंक में जमा पैसा आदि मिलाकर 31.17 लाख की चल सम्पत्ति है, जबकि 2014 में आचार्य ने चल सम्पत्ति करीब 17.89 लाख दिखाई थी।

खेत-मकान के नहीं बढ़े दाम : अचल सम्पत्ति में आचार्य ने संभल के एजोड़ा कम्बोह में खेती लायक 10.56 एकड़ जमीन,गाजियाबाद और संभल में मकान दर्शाया है। पांच साल पहले यह सम्पत्ति दो करोड़ की थी और आज भी बाजार भाव उतना ही है। पत्नी की चल -अचल सम्पत्ति करीब 90 लाख दिखाई है।

आचार्य के पास अब दो शस्त्र: आत्मरक्षा के लिए पांच वर्ष पहले  एक  पिस्टल थी। अब उन्होंने एक रायफल और खरीदी है। अब दो शस्त्र (पिस्टल - रायफल) हो गए हैं।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Poonam Sinha is the richest candidate till Lucknow