DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

बलांगीर लोकसभा सीट: राजपरिवारों की जंग में जीतीं BJP की संगीता कुमारी

sangeeta kumari singh deo

ओडिशा के 21 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक बलांगीर लोकसभा सीट पर बीजेपी की संगीता कुमारी सिंह देव ने 17वें लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है। संगीता कुमारी ने बीजद के कलिकेश नारायण सिंह देव को 19,516 वोटों से हराया है।

बलांगीर लोकसभा सीट 1952 में देश के लिए हुए पहले लोकसभा निर्वाचन के समय अस्तित्‍व में आई। यह क्षेत्र प्रदेश के पश्चिमी भाग के प्रमुख व्यापारिक केंद्रों में शामिल है। यहां का भीमा डुंगुरी स्‍मारक यहां की ऐतिहासिकता की गवाही देता है। इस बार बलांगीर लोकसभा सीट पर एक बार फिर से राजपरिवारों की जंग देखने को मिल रही थी। बलांगीर लोकसभा सीट पर इस बार बलांगीर राजपरिवार के दो सदस्य अलग-अलग दलों के टिकट पर आमने-सामने थे। बीजेडी ने इस सीट पर दो बार सांसद रहे कलिकेश नारायण सिंह देव को एक बार फिर से मैदान में उतारा था। कलिकेश नारायण सिंह देव को राज परिवार की सदस्य संगीता कुमारी ने टक्कर दी और चुनाव जीत गईं। वहीं, कांग्रेस ने इस बार नए चेहरे समरेंद्र मिश्रा को चुनावी समर में उतारा था।

2014 लोकसभा चुनाव में बलांगीर सीट के आंकड़े
विजेता सांसद- कलिकेश नारायण सिंह देव, बीजेडी
जीत का अंतर- 1,04,299 वोट
दूसरे स्थान पर- संगीता कुमारी सिंह देव, भाजपा
2014 में कुल मतदाता- 15,63,025
पुरुष वोटरों की संख्या- 8,14,968
महिला वोटरों की संख्या- 7,47,976

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Odisha Election Results 2019 BJP candidate Sangeeta Kumari Singh Deo defeats BJD candidate Kalikesh Narayan Singh Deo in Bolangir Lok Sabha seat