Odisha Election Results 2019 BJD candidate Rajashree Mallick defeats BJP candidate Bibhu Prasad Tarai in Jagatsinghpur Lok Sabha seat - जगतसिंहपुर लोकसभा सीट: BJD की राजाश्री मल्लिक 35,412 वोटों से जीतीं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जगतसिंहपुर लोकसभा सीट: BJD की राजाश्री मल्लिक 35,412 वोटों से जीतीं

rajashree mallick

ओडिशा के 21 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक जगतसिंहपुर लोकसभा सीट पर बीजद की राजाश्री मल्लिक ने 17वें लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है। संगीता कुमारी ने बीजेपी के बिभु प्रसाद तराई को 35,412 वोटों से हराया है।

जगतसिंहपुर की सियासत की अगर बात करें तो यहां पर बीजू जनता दल, सीपीआई और कांग्रेस का असर रहा है। साल 2008 से पहले यहां कांग्रेस और सीपीआई के बीच आमने सामने की टक्कर थी, लेकिन 2008 में नवीन पटनायक की पार्टी की एंट्री ने मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया। इसके बाद बीजेपी ने यहां पिछले चुनाव में लाख से ज्यादा वोट पाकर मुकाबला रोमांचक कर दिया है। 2008 तक यह सीट सामान्य वर्ग के लिए था, लेकिन 2009 में इसे अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित कर दिया गया।

1999 में जब चुनाव हुए तो बीजेडी ने पहली बार यहां अपना खाता खोला। 2004 में भी बीजद ने इस सीट से जीत का सिलसिला कायम रखा। ब्रह्मानंद पांडा यहां से चुनाव जीते। 2009 में लंबे समय बाद इस सीट पर सीपीआई ने वापसी की। विभू प्रसाद तराई यहां से इलेक्शन जीते। 20014 में मतदाताओं का मिजाज एक बार फिर बदला और बीजू जनता दल को यहां से जीत मिली।

जगतसिंहपुर लोकसभा सीट के तहत विधानसभा की 7 सीटें आती हैं. ये सीटें हैं नीलाई, पारादीप, तिरतोल, बालिकुड़ा ऐरसमा, जगतसिंहपुर, काकतपुर और नीमपारा। 2014 के विधानसभा चुनाव में जगतसिंहपुर सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी, बाकी सभी 6 सीटों पर बीजद के कैंडिडेट जीते थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Odisha Election Results 2019 BJD candidate Rajashree Mallick defeats BJP candidate Bibhu Prasad Tarai in Jagatsinghpur Lok Sabha seat