DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव: श्रीनगर के 90 केंद्रों पर किसी ने नहीं डाला वोट

elections in srinagar  symbolic image

श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए गुरुवार को हुए चुनाव में इस सीट के करीब 90 मतदान केंद्रों पर किसी भी वोटर ने वोट नहीं डाला। इन 90 में से ज्यादातर मतदान केंद्र श्रीनगर के मुख्य इलाके में स्थित हैं। श्रीनगर लोकसभा सीट के तहत आठ विधानसभा सीटें हैं।

सूत्रों ने बताया कि जिन मतदान केंद्रों पर किसी ने वोट नहीं डाला, वे ईदगाह, खनयार, हब्बा कदल और बटमालू इलाकों में हैं। सोनावर विधानसभा क्षेत्र, जहां पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने वोट डाले, को छोड़कर अन्य सभी सात विधानसभा क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत इकाई अंक में दर्ज किया गया। ईदगाह विधानसभा क्षेत्र में 3.3 फीसदी मतदान हुआ। सोनावर विधानसभा क्षेत्र में 12 फीसदी मतदान हुआ।

पड़ोसी गंदेरबल जिले, जो श्रीनगर लोकसभा सीट का हिस्सा है, में 27 मतदान केंद्रों पर किसी ने वोट नहीं डाले। बडगाम के 13 मतदान केंद्रों पर भी कोई वोट डालने नहीं आया। बडगाम इलाके के चडूरा में पांच विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम 9.2 फीसदी मतदान हुआ, जबकि चरार-ए-शरीफ में सबसे अधिक 31.1 फीसदी मतदान हुआ। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में 12,95,304 पंजीकृत वोटर और 1716 मतदान केंद्र हैं।

दिवंगत नेता की मां ने वोट डाला
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के दिवंगत नेता चंद्रकांत शर्मा की मां ने अपने परिजन के साथ किश्तवाड़ के एक मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला और कहा कि उनके वोट चंद्रकांत शर्मा के कातिलों को सजा दिलाने के लिए है। चंद्रकांत की मां विद्या देवी ने परिवार के सात सदस्यों के साथ जाकर पशु चिकित्सालय में बने मतदान केंद्र में अपने वोट डाले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nobody voted on 90 centers in Srinagar during second phase voting of Lok Sabha Elections 2019