DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

अमित शाह के रात्रिभोज में नीतीश और उद्धव समेत एनडीए के कई नेता शामिल

nda leaders felicitate prime minister narendra modi during a dinner at ashoka hotel  in new delhi  s

1 / 2NDA leaders felicitate Prime Minister Narendra Modi during a dinner at Ashoka Hotel, in New Delhi.(Sanjeev Verma/HT Photo)

prime minister narendra modi being felicitated before the meeting of union council of ministers at t

2 / 2Prime Minister Narendra Modi being felicitated before the meeting of Union council of ministers at the BJP headquarters in New Delhi on Tuesday.(Sonu Mehta/HT Photo)

PreviousNext

लोकसभा चुनाव परिणाम आने से ठीक दो दिन पहले मंगलवार की शाम को अमित शाह की तरफ से ‘धन्यवाद’ डिनर पर बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे समेत एनडीए के कई नेता शरीक हुए। एग्जिट पोल में नरेन्द्र मोदी सरकार की वापसी की भविष्यवाणी के बीच एनडीए ने इसको लेकर विश्वास जाहिर किया कि वह दोबारा सत्ता में आ रहे हैं।

डिनर से पहले, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और पिछले पांच वर्षों के दौरान राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को लेकर उनका 'धन्यवाद' किया।

बैठक के फौरन बाद अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा- “मैं टीम मोदी सरकार को पिछले पांच वर्षों के दौरान उनकी कड़ी मेहनत और यादगार उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत के लिए इस सिलसिला को बनाए रखें।”

ये भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर बनेगी NDA की सरकार : नीतीश कुमार

रविवार को आए एग्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दोबारा वापसी दिखाए जाने के बाद बीजेपी काफी उत्साहित है। एग्जिट पोल के अनुसार, साल 2014 में 336 सीटे जीतनेवाले बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए 543 सदस्यीय लोकसभा में एक बार फिर से तीन सौ का आंकड़ा पाकर करते हुए दिखाई दे रहा है।

बीजेपी की यह बैठक ऐसे वक्त पर हुई है जब विपक्षी दलों ने इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में छेड़छाड़ की रिपोर्ट्स को लेकर हमला बोला है। 22 विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को चुनाव आयोग अधिकारियों के साथ मुलाकात कर इस बात की मांग की है कि 23 मई को वीवीपैट से मिलान के वक्त किसी तरह की अनियमितता पाई जाती है तो हर विधानसभा क्षेत्र के बूथ की पर्ची की गिनती होनी चाहिए और उसका ईवीएम के नतीजे से तुलना की जानी चाहिए।

विपक्षी दल अक्सर इस ये कहती है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ किया जा सकता है जबकि चुनाव अधिकारी इस तरह की संभवना को सिरे से खारिज करते हैं।

ये भी पढ़ें: 22 विपक्षी दलों ने ईवीएम की चिंता पर चुनाव आयोग को दिए ये दो आइडिया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nitish Kumar and Uddhav among NDA leaders at Amit Shah thanksgiving dinner