DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019- एनडीए ने दिलाया भागलपुर दंगा पीड़ितों को न्याय: CM नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा है कि बिहार में भाजपा के सहयोग से हमारी सरकार बनने के बाद भागलपुर दंगे के पीड़ितों को न्याय दिलाया गया। उन्होंने लालू प्रसाद का नाम लिए बिना कहा कि आखिर दंगे के इतने साल बाद कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इसके लिए जिम्मेवार कौन है। उस दौरान सत्ता में आए लोगों से यह पूछा जाना चाहिए। वे गांधी मैदान में जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उस दौरान मदरसा शिक्षक अपनी समस्याओं को लेकर पटना में मुख्यमंत्री को स्मार पत्र देने गए थे। लेकिन, उनकी समस्याएं सुलझाने के बजाय लाठियां मिली। एनडीए की सरकार आने के बाद अब उन्हें अन्य सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों की तरह वेतन मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग हमें पत्र भेज रहे हैं और पत्र में लालटेन की तारीफ कर रहे हैं। लेकिन, लालटेन की तारीफ करने वाले घबराहट में दिखते हैं। बिहार में अब सभी घरों में बिजली पहुंच गई है, ऐसे में लालटेन की उपयोगिता ही नहीं बची है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सात साल बाद अपने कर्मों से अंदर गए तो पत्नी को सीएम की कुर्सी पर बैठा दिया। इस बात को प्रचारित किया कि महिला को मुख्यमंत्री बनाया गया है। वे बताएं कि महिला सीएम बनने के बाद महिलाओं के उत्थान के लिए क्या किया गया। सत्ता में आने के बाद हमने महिलाओं को राजनीतिक अधिकार दिया। जीविका समूहों से एक करोड़ महिलाएं जुड़ी हैं और वे सशक्तिकरण के साथ आर्थिक विकास भी कर रही हैं। 

Lok Sabha Elections 2019- नर-नारी के सहयोग से ही देश का विकास: नीतीश

उन्होंने कहा कि चंदेश्वर प्रसाद को वोट देने का मतलब फिर से नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाना है। केन्द्र सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई और इसका लाभ भी मिल रहा है। बिहार में अब सरकारी विद्यालयों में लड़कियों की संख्या लड़कों के बराबर हो गई है। हमने महिला शिक्षा के विकास के लिए जो कदम उठाए, उसी का नतीजा है कि अब बेटियां आसानी से इंटर पास कर ले रही हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब यह आपको सोचना है कि सेवा करने वालों को मौका देंगे या समाज में नफरत की बीज बोने वालों को?

जेपी के अनुयायी भ्रष्टाचार में जेल में हैं बंद : पासवान

सभा में लोजपा सुप्रीमो केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि जिस भ्रष्टाचार के खिलाफ जेपी ने मुहिम छेड़ी थी, उनके ही कुछ अनुयायी भ्रष्टाचार के मामले में आज जेल में बंद हैं। उन्होंने पीएम मोदी को विकास का प्रणेता बताया और कहा कि समाज के सभी तबके के लोगों की आर्थिक तरक्की हुई है। अतिपिछड़ा समुदाय के प्रधानमंत्री ने गरीब अगड़ों के लिए आरक्षण दिया है। हम तो शुरू से ही सवर्ण आरक्षण के पक्षधर रहे हैं। मोदी जी ने अतिपिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया। उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधा और कहा कि 21 वीं सदी में भी कुछ लोग जाति की बात कर रहे हैं। जबकि आज लोगों को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली चाहिए। उन्होंने लोगों से मोदी और नीतीश के काम पर वोट देने की अपील की। रामविलास ने कहा कि कुछ लोग फिर से पुराने दिनों को वापस लौटना चाहते हैं, जिसे जनता को कतई मंजूर नहीं होगा। 

विकास है एनडीए का एकमात्र एजेंडा: सुशील मोदी
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सभा में कहा कि एनडीए का एकमात्र एजेंडा विकास और सामाजिक न्याय है। लोगों को 13 साल पहले का बिहार और समाज अभी भी याद है। वे अब पुराने दिनों की ओर लौटने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार तेजी से विकास के पथ पर बढ़ रहा है। मोदी ने इशारों में सवर्णों को संतुष्ट करने के लिए कहा कि जो कुछ भी कमी रह गई है, उसे एक साल बाद विधानसभा चुनाव के दौरान पूरी कर देंगे। d

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NDA gives justice to Bhagalpur riot victims Nitish Kumar