फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावजानिए, जिस वक्त एग्जिट पोल आ रहा था शरद पवार किस रणनीति में व्यस्त थे

जानिए, जिस वक्त एग्जिट पोल आ रहा था शरद पवार किस रणनीति में व्यस्त थे

रविवार को जिस वक्त एग्जिट पोल का प्रसारण किया जा रहा था, उस समय 78 वर्षीय राष्ट्रवादी काग्रेस अध्यक्ष (एनसीपी चीफ) शरद पवार फोन लाइनों पर व्यस्त थे। वह उन तीन गैर भाजपाई दलों से संपर्क करने की कोशिश...

जानिए, जिस वक्त एग्जिट पोल आ रहा था शरद पवार किस रणनीति में व्यस्त थे
हिटी,नई दिल्ली।Wed, 22 May 2019 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को जिस वक्त एग्जिट पोल का प्रसारण किया जा रहा था, उस समय 78 वर्षीय राष्ट्रवादी काग्रेस अध्यक्ष (एनसीपी चीफ) शरद पवार फोन लाइनों पर व्यस्त थे। वह उन तीन गैर भाजपाई दलों से संपर्क करने की कोशिश रहे थे, जो अब तक विपक्षी गठबंधन की चर्चाओं से दूर थे।

हिन्दुस्तान टाइम्स ने एनसीपी और कांग्रेस के अधिकारियों से इस बारे में पता करने की कोशिश की कि क्या पवार बीजू जनता दल, तेलंगना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और वाईएसआर कांग्रेस से संपर्क कर रहे थे। हालांकि, जगनमोहन रेड्डी (वाएसआर) का बाहर होने के चलते उनसे संपर्क नहीं हो पाया तो वहीं पवार ने ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी चीफ नवीन पटनायक और तेलंगाना चीफ के. चंद्रशेखर राव से बात की। एनसीपी सूत्रों ने यह बात बताई।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019 : भारतीय राजनीति में धन और अपराध की बढ़ती धमक

सूत्र ने बताया कि के. चंद्रशेखर राव जो केसीआर के नाम से मशहूर हैं और पवार के बीच बातचीत हैदहराबाद के बाहर केसीआर के फॉर्म हाउस में हुई। सूत्र ने बताया कि केसीआर ने पवार को इस बात का आश्वासन दिया कि अगर किसी एक पार्टी की बहुमत से सरकार नहीं बनती है तो उनकी पार्टी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन समर्थन को तैयार है।

टीआरएस के राज्यसभा सांसद जे. संतोष कुमार ने हालांकि ऐसी किसी बात से साफ इनकार किया कि केसीआर ने पवार के साथ बात की है।

एनसीपी सूत्रों ने बताया कि पवार जो राज्यसभा उपसभापति चुनाव के दौरान पिछले साल अगस्त से पटनायक के साथ संपर्क में है (एनसीपी के बीके हरिप्रसाद एनडीए उम्मीदवार हरिवंश के सामने हार गए), उनसे भी साकारात्मक संकेत मिले हैं कि अगर आंकड़ें पक्ष में रहते हैं तो संभावित तौर पर टाय-अप हो सकता है। हालांकि, इस बारे में प्रतिक्रिया मांगने पर पटनायक के ऑफिस ने कोई जवाब नहीं दिया।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: कांग्रेस को अपनी परंपरागत सीटों पर जीत की ज्यादा उम्मीद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें