DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Results 2019: लुधियाना में जीते रवनीत बिट्टू, तोड़ा पिछला रिकॉर्ड

ravneet singh bittu  ht   file photo

Ludhiana Election Results 2019: पंजाब की लुधियाना लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रवनीत बिट्टू ने लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत सिंह बैंस को 76 हजार से अधिक मतों से हराकर यह सीट बरकरार रखी। कांग्रेस प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू ने 76 हजार 372 वोटों से जीत दर्ज कर ली है। बिट्ट की लुधियाना में यह दूसरी जीत है। बिट्टू एक बार आनंदपुर साहिब सीट से भी सांसद चुने जा चुके हैं। उन्हें कुल 3,83,795 मत मिले।

पंजाब की लुधियाना लोकसभा सीट से विजयी रहे कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने जीत के बाद कहा कि बुड्ढे नाले की समस्या हल करना उनकी प्राथमिकता होगी। एक बार फिर जिताने के लिए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बिट्टू ने कहा कि वह कोई खास नहीं बल्कि आम आदमी हैं और उन्होंने हमेशा लोगों की सेवा करने की कोशिश की है। बिट्टू ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लुधियाना के विकास पर ध्यान देंगे।

कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बयानों को लेकर पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान को लेकर उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ हैं। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के रवनीत सिंह बिट्टू ने यहां से चुनाव जीता था। उन्होंने आम आदमी पार्टी के एचएस फुल्का को हराया था। अकाली दल के मनप्रीत सिंह अयाली और निर्दलीय सिमरजीत सिंह बैन्स क्रमशः तीसरे और चौथे नंबर पर रहे थे। फुल्का ने उसके बाद सक्रिय राजीति से संन्यास ले लिया था।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में उत्तर, मध्य एवं पूर्वी भारत में 'मोदी लहर को दरकिनार करते हुए कांग्रेस ने पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से आठ पर जीत दर्ज की है। साल 2014 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को पंजाब में महज तीन सीटें मिली थीं। अकाली दल-भाजपा गठबंधन को चार सीटें और आम आदमी पार्टी को सिर्फ एक सीट मिली है।

पंजाब से शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी एवं परणीत कौर और रवनीत सिंह बिट्टू उन प्रमुख चेहरों में हैं जिन्हें जीत मिली है। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार हरदीप सिंह पुरी, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और अकाली दल के उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा हारने वाले प्रमुख चेहरे हैं। 

पिछले आम चुनावों में अकाली दल को चार सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार उसे सिर्फ दो सीटें मिली हैं। भाजपा ने होशियारपुर और गुरदासपुर सीटें जीती, लेकिन एक बार फिर अमृतसर सीट नहीं जीत सकी। पंजाब में 'आप' को पिछले आम चुनावों में चार सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार उसे सिर्फ एक सीट मिल सकी है। संगरूर सीट पर 'आप' उम्मीदवार भगवंत मान जीते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ludhiana Election Results 2019 Ravneet Singh Biittu of INC Wins know all seats result of punjab