DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

चौथा चरण : वोटिंग में बंगाल का राणाघाट और बोलपुर सबसे आगे

photo   pti

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार को डाले गए वोट में बंगाल के सभी सीटों पर जमकर वोट पड़े हैं। बंगाल की राणाघाट सीट के मतदाता वोट डालने में सबसे आगे रहे हैं। इसके बाद बोलपुर का नंबर आता है। बंगाल के राणाघाट में 78.33 फीसदी मतदान हुआ है। साल 2014 में भी यहां 84.4 फीसदी मतदान हुआ था। तब टीएमसी की तापस मंडल ने जीत दर्ज की थी। 
इस बार राणाघाट में तृणमूल कांग्रेस से 25 साल की रुपाली विश्वास उम्मीदवार हैं जो दिवंगत विधायक सत्यजीत बिस्वास की पत्नी हैं। उनके पति की 10 फरवरी को गोलीमार कर हत्या कर दी गई थी। वहीं इस सीट पर भाजपा ने जगन्नाथ सरकार को, कांग्रेस ने मिनाती बिस्वास और माकपा ने रामा बिस्वास को टिकट दिया है।

इस बार बंगाल के बोलपुर में भी 78 फीसदी मतदान हुआ है। बोलपुर में 2014 में 84.8 फीसदी मतदान हुआ था। यहां टीएमसी के अनुपम हजारा ने जीत दर्ज की थी। इस बार बोलपुर में टीएमसी से असीत कुमार , भाकपा से रामचंद्र डोम, कांग्रेस से अभजीत साहा और भाजपा से रामप्रसाद दास मैदान में हैं। चौथे चरण में बंगाल की सभी सीटों पर 70 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है। 

हिंदी प्रदेशों में बाड़मेर आगे, 2014 का रिकॉर्ड टूटा 
हिंदी प्रदेशों की बात करें तो राजस्थान के सीमावर्ती लोकसभा क्षेत्र बाड़मेर के मतदाताओं ने भारी गर्मी में भी खूब उत्साह दिखाया है। यहां सर्वाधिक 73.06 फीसदी मतदान हुआ है। साल 2014 में यहां 72.7 फीसदी मतदान हुआ था और भाजपा के कर्नल सोनाराम ने जीत दर्ज की थी। इस बार बाड़मेर में हालात बदले हुए हैं। यहां से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर मानवेंद्र सिंह मैदान में हैं। उन्होंने नाराज होकर पिछले दिनों भाजपा छोड़ी थी। वे भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे हैं। मानवेंद्र सिंह का मुकाबला भाजपा के कैलाश चौधरी से है। राजस्थान के बांसवाड़ा में भी 72 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है। 

छिंदवाड़ा में भी जमकर बरसे वोट
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में भी जमकर वोट बरसे हैं। यहां इस बार 72.95 फीसदी मतदान हुआ है। पर यह पिछले चुनाव के मुकाबले काफी कम है। 2014 में छिंदवाड़ा में 79 फीसदी मतदान हुआ था और कांग्रेस के कमलनाथ ने जीत दर्ज की थी। छिंदवाड़ा सीट पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ नौ बार जीत चुके हैं। इस बार उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके बेटे नकुलनाथ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:loksabha Fourth phase election Ranghat and Bolpur ahead of Bengal in voting