DA Image
21 जनवरी, 2020|2:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: गुजरात में बीजेपी के सात उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के छह मौजूदा सांसदों समेत सात उम्मीदवारों ने गुजरात में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किए। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक नामांकन दाखिल करने के दौरान इन उम्मीदवारों के साथ पार्टी के नेता एवं मंत्री मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव 2019: जानिए, नामांकन के बाद प्रधानमंत्री पद को लेकर क्या बोले मुलायम सिंह यादव

पार्टी की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि कच्छ से भाजपा सांसद विनोद चावड़ा ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की मौजूदगी में इस निर्वाचन क्षेत्र के संबंधित चुनाव अधिकारियों के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा पार्टी के सांसदों - नवसारी सीट से सी आर पाटिल, खेड़ा से देवुसिंह चौहान, भावनगर से डॉ भारतीबेन शियाल, साबरकांठा से दीपसिंह राठौड़ और अहमदाबाद पश्चिम से डॉ किरीट सोलंकी ने भी नामांकन दाखिल किए।

पंचमहल सीट से भाजपा की टिकट पर लड़ रहे निर्दलीय विधायक रतनसिंह राठौर ने भी राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया। राठौर ने भाजपा के मौजूदा सांसद प्रभात सिंह चौहान की जगह ली है। नामाकंन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अप्रैल है। राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव 23 अप्रैल को होंगे और नतीजे 23 मई को घोषित होंगे। मेहसाना, अहमदाबाद पूर्व एवं सूरत सीट के अलावा भाजपा ने अन्य सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

Lok Sabha Election: नहीं बन सकी AAP-कांग्रेस के गठबंधन की बात, अब दोनों अकेले लड़ेंगे चुनाव

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:lok sabha elections seven bjp candidates filed nomination in gujarat for loksabha election 2019