DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

पीएम मोदी से मिलने 1500 किलोमीटर पैदल चलने वाले को कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

muktikanta biswal had walked over 1 500 km last year from rourkela to new delhi in his bid to meet p

ओडिशा के रहनेवाले 31 वर्षीय मूर्तिकार मुक्तिकांत विस्वाल उस वक्त राष्ट्रीय सुर्खियों में अचानक आए जब वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने की कोशिश में 71 दिनों तक करीब 1500 किलोमीटर पैदल यात्रा की। वह अपने साथ तिरंगा झंडा और एक बड़ा बैनर लेकर आ रहे थे ताकि पीएम मोदी को राउरकेला के इस्पात जनरल हॉस्पीटल अपग्रेड करने के बारे में उनके वादे की याद दिलाई जा सके।

लेकिन, बिस्वाल दिल्ली पहुंचने से पहले ही हाईवे पर बेहोश होकर गिर गए। उन्हें उत्तर प्रदेश के आगरा में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने के बाद पीएम मोदी मिलने की उनकी कोशिश असफल रही। अब, बिस्वाल को कांग्रेस ने राउरकेला से विधानसभा का उम्मीदवार बनाया है।

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की उम्मीदवारों की सूची में जेल में बंद माओवादी नेता सबयाश्ची पांडा की पत्नी सुभाश्री पांडा का भी नाम है। उन्हें रानपुर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है।

एक अन्य मोआवंदी से संबंध के आरोपी संग्राम मोहंती को भी कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 38 वर्षीय सुरुदा विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व माओवादी दांडापानी मोहंती के बेटे हैं।

ये भी पढ़ें: राहुल यूपी के अलावा केरल से भी लड़ेंगे चुनाव,केरल कांग्रेस चीफ का दावा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections man who walked 1500km to meet PM Modi 2019 In Congress list for Odisha polls