DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Election 2019: तमिलनाडु में BJP वाले गठबंधन ने बांटी सीटें, 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) की अगुवाई वाले मोर्चे ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने तथा गठबंधन सहयोगियों के लिए निवार्चन क्षेत्रों की सूची की घोषणा की है। न्यूज एजेंसी वार्ता के मुताबिक अन्नाद्रमुक के समन्वयक और मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम की मौजूदगी में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में रविवार को गठबंधन नेताओं ने निवार्चन क्षेत्रों की सूची जारी की।

अन्नाद्रमुक ने दिवंगत नेता जे जयललिता के नेतृत्व में वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में 37 सीटें जीती थीं। पार्टी इस बार सलेम, नमक्कल, कृष्णगिरि, इरोड, करूर, तिरुप्पुर, पोलाची, आरनी, तिरुवन्नमलाई, चिदंबरम (सु), पेराम्बलुर, थेनी, मदुरै, नीलगिरी (सु), तिरुनेलवेली, नागपट्टिनम (सु), मयिलादुथिराई, तिरुवल्लूर (सु), कांचीपुरम (सु) और चेन्नई दक्षिण से चुनाव लड़ेगी।

लोकसभा चुनाव 2019 : दिनाकरन की AMMK ने उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

गठबंधन मोर्चे के अन्य सहयोगी पट्टाली मक्काल काची (पीएमके) को धर्मपुरी, विल्लुपुरम (सु), अरकोनम, कुड्डालोर, मध्य चेन्नई, डिंडुगुल और  श्रीपेरंबुदूर सात सीटें दी गयी है। गठबंधन की  प्रमुख सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कन्याकुमारी, शिवगंगा, कोयम्बटूर, रामनाथपुरम और तूतीकोरिन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेगी। अभिनेता - राजनेता विजयकांत के नेतृत्व वाले डीएमडी ने इस गठबंधन को अंतिम समय में मंजूरी दी थी और उसे कल्लकुरिचि, तिरुचिरापल्ली, उत्तरी चेन्नई और विरुधुनगर सीटें दी गयी है। जबकि तमिल मानिला कांग्रेस के पूर्व जहाजरानी मंत्री जी के वासन तंजावुर से चुनाव लड़ेंगे।

पुथिया तमिझगम के डॉ० के कृष्णसामी तेनकासी (सु) से चुनाव लड़ेंगे। जबकि न्यू जस्टिस पार्टी वेल्लोर से चुनाव लड़ेगी। यहां से पिछले लोकसभा चुनावों में पार्टी के संस्थापक ए सी षणमुगम को 2.5 लाख से अधिक वोट मिले थे। एआईएनआर सी को अलग से पुड्डुचेरी सीट आवंटित की गई थी।

Lok Sabha Election 2019: उद्धव ने अपने पिता बाल ठाकरे से सीखा सियासत का ककहरा, जानें पूरा परिचय

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha elections bjp will contest on five loksabha seats in tamilnadu seat shared between aiadmk bjp and their alliance party