DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: वनवासी समाज से बोले योगी, शबरी का आशीर्वाद राम को मिला, आपका समर्थन भी रामभक्तों को मिलेगा

वाराणसी में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिस तरह शबरी का आशीर्वाद भगवान राम को मिला, उसी तरह इस बार वनवासी समाज का समर्थन राम भक्तों को मिलेगा। चौकाघाट स्थित गिरजा देवी सांस्कृतिक संकुल में गुरुवार को भाजपा के वनवासी संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर जमकर वार किये। कहा कि वनवासी समाज के लिए पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद वनवासी समाज के हर घर तक रसोई गैस, बिजली, पानी, राशन कार्ड पहुंचाने का काम शुरू हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सारे विरोधी दल प्रधानमंत्री मोदी को रोकना चाहते हैं लेकिन जनता विरोधियों को रोक देगी। कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद किसानों की कर्जमाफी, बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन, सरकारी जमीनों से कब्जे हटाकर वहां स्कूल, अस्पताल, धर्मशाला, गोशाला खोलने से लेकर उस जमीन पर गरीबों को पट्टा देने का काम शुरू हुआ। किसानों को उनकी उपज का डेढ़ गुना दाम दिया जाने लगा। प्रदेश में प्रधानमंत्री ने 24 लाख गरीबों को आवास दिया। 2.60 करोड़ को शौचालय, एक करोड़ गरीबों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन, एक करोड़ 12 लाख गरीब परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन, 3.55 करोड़ राशन कार्ड, पात्र परिवार के लोगों को वृद्धावस्था, विधवा व दिव्यांग पेंशन दिया गया। 

कहा कि पहली बार भारत-नेपाल बार्डर पर 54 गांवों में वनटांगियां समुदाय के लोगों को जमीन पट्टा कर न केवल आवास दिया गया, स्वास्थ्य, राशन व अन्य सुविधाएं भी दी गईं। कुशीनगर में दो लाख मुसहर समाज के लोगों के पास जमीन न थी, उन्हें भी जमीन देकर आवास दिया जा रहा। चित्रकूट के कसाई गांव में पहले एक भी पक्का मकान नहीं थे, वहां अब सभी घर पक्के हैं। कहा कि देश व प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास की दृष्टि से कार्य योजना बनाकर काम किया जा रहा है। कहा कि 2022 तक हर गरीब के सिर पर छत होगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी में सड़कें चौड़ी हुईं, घाट व मंदिर के सुंदरीकरण कार्य से लेकर गरीबों, किसानों समेत हर वर्ग के लिए कार्य हुआ। इसी तरह प्रदेश और देश में भी विकास हुआ। इस दौरान मंच पर उन्होंने वनवासी समाज के पांच लोगों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। वनवासी महासंघ और आदिवासी शबरी अनाथ शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष चेतराम वनवासी, शशिधर वनवासी, हंसा देवी, छविनाथ, सुक्खू वनवासी को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। इस दौरान चेतराम वनवासी ने भी संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया।
संचालन एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने किया। संयोजन शशांक शेखर त्रिपाठी ने किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Yogi spoken by Vanvasi Samaj Shabari blessings Ram got your vote will also be received by Ramdhakta