DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा को लेकर सीएम ममता ने किया मार्च

tmc chief and west bengal cm mamata banerjee  ani pic

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में मंगलवार को भड़की हिंसा के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को छह किलोमीटर लंबा मार्च निकाला।

ममता ने यह मार्च कोलकाता के बेलीघाट से लेकर श्याम बाजार तक निकाला। टीएमसी चीफ के इस मार्च में हजारों की तादाद में समर्थकों ने हिस्सा लिया, इनमें कुछ झंडा लिए लोग भी थे। मंगलवार को भड़की इस हिंसा में 19वीं सदी के शिक्षाविद् ईश्वरचंद्र विद्यासगर का विद्यासगर कॉलेज में अपमान, बंगाल में एक भावनात्मक मुद्दा बन गया है।

विद्यासगर एक सुधारक थे जिन्होंने बंगाल के पुनरुत्थान और विधवा विवाद, महिला शिक्षा, स्कूल और कॉलेज खोलने की दिशा में काम करने को लेकर प्रमुख चेहरा थे।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के गृह सचिव हटाए गए, एक दिन पहले खत्म होगा प्रचार

टीएमसी ने बीजेपी को मंगलवार की हिंसा के लिए कसूरवार ठहराया है। उधर, चुनाव आयोग ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता रोड में मंगलवार को हुई हिंसा के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा पर समय से एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार करने पर लगा दी है। यानि, गुरूवार की रात 10 बजे के बाद कोई भी राजनीति दल चुनाव प्रचार नहीं कर पाएगा।

चुनाव आयोग के इस फैसले को ममता बनर्जी ने अनैतिक, अनुचित और राजनीति के प्रेरित बताते हुए आयोग पर बीजेपी के इशारे पर काम करना का आरोप लगाया है। ममता बनर्जी कहा कि पीएम मोदी को समय दिया गया है, ताकि वे कल अपनी दो रैलियां पूरी कर पाएं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा- "चुनाव आयोग बीजेपी के निर्देश पर काम कर रहा है। यह अप्रत्याशित फैसला है। कल की हिंसा अमित शाह के चलते हुई थी। क्यों नहीं चुनाव आयोग उन्हें कारण बताओ नोटिया भेजा या फिर उन्हें बर्खास्त किया?"

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग के फैसले पर भड़कीं ममता, कहा- गुस्से में हैं बंगाल के लोग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 WB CM Mamata hits the streets to protest violence at Amit Shah Kolkata roadshow