DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान भारी बवाल, बीजेपी चुनाव आयोग से करेगी मुलाकात

incidents of violence were reported from several places in west bengal on thursday during the second

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की तीन सीटों के लिए होने जा रहे मतदान के दौरान कई जगहों पर भारी हिंसा की खबर सामने आई है। सीपीआई (एम) के प्रत्याशी और मौजूदा सांसद मोहम्मद सलीम की कार पर इस्लामपुर में हमला किया गया। वह कांग्रेस के दीपा दासमुंशी के खिलाफ रायगंज लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं।

सलीम ने बताया कि जिस वक्त उनकी कार पर हमला किया गया, पुलिस ने कुछ भी नहीं किया। जबकि, सीपीएम के कार्यकर्ताओं ने इस हिंसा के लिए राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदारी ठहराया है।

दीपा दासमुंशी 2009 से लेकर 2014 तक रायगंज से सांसद रही और उनके पति और पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रियरंजन दास मुंशी 1999 से लेकर 2009 तक यहां से सांसद थे।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: CPM प्रत्याशी मोहम्मद सलीम की कार पर हमला

दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले चोपड़ा में सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे और लाठी चार्ज किया। प्रदर्शनकारियों का यह आरोप है कि सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता उन्हें वोट देने से रोक रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि एनएच-31 को जाम करनेवाले प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (रैपिड एक्शन फोर्स) पर देसी बम फेंके।

चोपड़ा के मतदान केन्द्र नंबर 112 पर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़प में ईवीएम को भी निशाना बनाकर तोड़फोड़ की गई।

इस चुनाव में ममता की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी से कड़ा मुकाबला मिल रहा है। यहां को जलपाईगुड़ी, रायगंज और दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच लगातार टकराव इस का गवाह है कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में अपने पैर पसारना चाहती है। यह लोकसभा सीट के मामले में देश का तीसरा सबसे बड़ा राज्य है।

ये भी पढ़ें: आईईडी ब्लास्ट, हिंसा और आंसू गैस के बीच दूसरे चरण का मतदान, 10 बातें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 violence in West Bengal during second phase Live updates here