DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: पश्चिम बंगाल में दो और अधिकारियों पर गिरी चुनाव आयोग की गाज

election commission of india  file pic

पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा के एक दिन बाद जहां बुधवार को एक अहम कदम उठाते हुए चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही रोकने का फैसला किया और राज्य के मुख्य सचिव को हटाया गया। तो वहीं, इस फैसले के एक दिन बाद आयोग ने गुरूवार को एक और अहम फैसला लिया।

दो और अधिकारी पर चुनाव आयोग की गाज

गुरुवार को चुनाव आयोग की तरफ से पश्चिम बंगाल में दो और अधिकारी पर गाज गिरी है। चुनाव आयोग ने कहा- “डायमंड हार्बर लोकसभा सीट के एसडीपीओ मिथुन कुमार देव, और अम्हरेस्ट स्ट्रीट के ऑफिस इंचार्च कौशिक दास को तत्काल प्रभाव से उनके काम से हटाया जा रहा है। दोनों ही अधिकारियों को चुनाव से संबंधित कोई भी काम नहीं दिया जाएगा।”

ये भी पढ़ें: माया के बाद EC पर बरसीं ममता बनर्जी, चुनाव आयोग को बताया BJP का भाई

अंतिम चरण में प. बंगाल की 9 सीटों पर होगा मतदान

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई को देश के 8 राज्यों की जिन 59 सीटों पर चुनाव होना है। इनमें पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर भी मतदान होना है। ये सीटें हैं- जयनगर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, मथुरापुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, जाधवपुर।

अमित शाह के रोड शो में भड़की थी हिंसा

लेकिन, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कोलकाता रोड शो में मंगलवार को हुई हिंसा और विद्यासागर प्रतिमा तोड़फोड़ के बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को बड़ा फैसला लियाा। चुनाव आयोग की तरफ से एक दिन पहले ही यानि गुरूवार को रात 10 बजे चुनाव प्रचार पर रोक लगाने का फैसला किया। इसके साथ ही, राज्य के गृह सचिव को हटाकर उनका कामकाज की जिम्मेदारी मुख्य सचिव को दी गई।

ये भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा के पक्ष में राहुल गांधी ने पटना में किया रोड शो

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Two more officers in West Bengal relieved from work by Election Commission