DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: काशी से बहुत अपेक्षाएं हैं, इसलिए यहां आईं हूं: प्रियंका गांधी

वाराणसी में बुधवार को अपने रोड शो के बाद गोदौलिया पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि काशी से बहुत अपेक्षाएं हैं, इसलिए यहां आई हूं। उन्होंने बनारस से कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय के लिए समर्थन मांगा अौर कहा कि काशी देश की सांस्कृतिक नगरी है। अजय राय को काशीवासियों का आशीर्वाद बहुत जरूरी है। इससे पहले शाम करीब छह बजे प्रियंका ने लंका से रोड शो शुरू किया। तीन घंटे में पांच किलोमीटर की दूरी तय कर प्रियंका गोदौलिया पहुंचीं। यहां से कार द्वारा पहले काशी विश्वनाथ मंदिर फिर काल भैरव मंदिर दर्शन करने गईं। 

प्रियंका गांधी ने रोड शो के दौरान अपने गर्मजोशी भरे अंदाज से जनता और कार्यकर्ताओं का दिल जीतने की कोशिश की। लंका से गोदौलिया होते हुए बांसफाटक तक रोड शो के बहाने मुद्दत बाद बनारस में कांग्रेस में ऐसा उत्साह और जोश दिखा। लंका चौराहे पर महामना मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद प्रियंका गांधी ने खुले वाहन पर सवार होते ही भीड़ का धूम-घूम कर अभिवादन किया। उनकी कोशिश रही कि सभी का अभिवादन स्वीकार करें और उनका सीधा जवाब दें। वाहन के आगे नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं का भी उन्होंने हंसते हुए खूब उत्साह बढ़ाया। उनके अंदर जोश भरा। रास्ते के दोनों ओर खड़े लोगों की ओर उन्होंने कभी हाथ जोड़ा तो कभी हाथ हिलाया। मुस्कराते हुए छतों और बरामदों पर खड़े लोगों का अभिवादन किया। 

अस्सी में एक पुराने कांग्रेसी सम्पूर्णानंद तिवारी के घर के आगे रूकीं। उनका आशीर्वाद लिया। यह देख कांग्रेस कार्यकर्ता गद्गद हो उठे। उन्हें खुद का सम्मान होता महसूस किया। अस्सी स्थित पूर्व महासचिव मोहन प्रकाश के घर पर रूकीं तो कार्यकर्ताओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यहां पर घंट-घड़ियाल की ध्वनि के बीच कार्यकताओं ने जबरदस्त स्वागत किया। सुरक्षा इंतजामों की परवाह न करते हुए वह कई बार कार्यकर्तायों के बीच गईं और उनका उत्साह बढ़ाया। महिलाओं का खास ध्यान रखा।

रास्ते में कई स्थानों पर बालकनी और छत पर खड़ी महिलाओं ने फूल बरसाए। प्रियंका ने कुछ फूल उनकी तरफ फेंक कर उनके दिलों में स्थान बनाने की कोशिश की। कार्यकर्ताओं का उत्साह देख प्रियंका भी काफी उत्साहित महसूस कर रहीं थी। उनकी मुस्कान और भाव-भंगिमा बगैर कुछ बोले कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद  कर रही थी। रोड शो जब भदैनी से आगे मदनपुरा की ओर चला तो भीड़ ने प्रियंका के भी उत्साह को बढ़ा दिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 There are many expectations from Kashi I have come to win your heart Priyanka Gandhi