DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: समाजवादी पार्टी ने इस सीट से बदल डाले अपने घोषित उम्मीदवार

akhilesh yadav photo ht

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर लोकसभा का चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर संसदीय सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद उम्मीदवार का नाम बदल दिया है। पहले मिर्जापुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने राजेन्द्र एस. विंद को चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन, अब राम चरित्र निषाद को यहां से उतारा गया है। 

मिर्जापुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने लालीतेश पति त्रिपाठी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने दरोगा बियार को चुनावी मैदान में उतार है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 36 सीट पर चुनाव लड़ रही है।

यूपी की 10 सीटों पर अखिलेश बनाम पीएम मोदी की लड़ाई

तीसरे चरण में लोकसभा की 117 सीटों पर 1630 से अधिक प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी केरल के वायनाड़ सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव और उनके कुनबे को सियासी इम्तिहान से गुजरना है।

उत्तर प्रदेश की जिन 10 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं, वहां गठबंधन के तहत नौ सीटों पर सपा मैदान में है जबकि एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी चुनाव लड़ रही है। इस चरण में पूरी तरह से अखिलेश यादव बनाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच राजनीतिक लड़ाई लड़ी जा रही है।

ये भी पढ़ें: जातीय समीकरण बैठा महराजगंज में प्रत्याशी उतारना चाहती सपा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 The Samajwadi Party changes its declared candidate in Mirzapur Lok Sabha seat