DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: ओमप्रकाश राजभर का दबाव काम नहीं आया, बीजेपी ने घोसी में हरिनारायण को फिर दिया टिकट

भासपा अध्यक्ष और यूपी में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर से रार के कारण पूर्वांचल में फंसी घोसी की सीट पर भी रविवार को बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर दिया। यहां से बीजेपी ने फिर अपने सांसद हरिनारायण राजभर को प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही पूर्वांचल की सभी सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (भासपा) और अपना दल (सोनेलाल) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद अपना दल को मिर्जापुर और सोनभद्र की राबर्ट्सगंज सीट दे दी गई लेकिन भासपा इंतजार करती रही। ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर कई बार दबाव बनाने की कोशिश की।

पिछले हफ्ते अचानक ओमप्रकाश ने खुलासा किया कि बीजेपी उन्हें घोसी सीट दे रही है लेकिन अपने सिंबल पर लड़ाना चाहती है। यह मंजूर नहीं है। बीजेपी हमारी पार्टी को खत्म करना चाहती है। ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर दबाव बनाने के लिए एनडीए से अलग होकर लड़ने की घोषणा करते हुए छठे और सातवें चरण के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर दी। भासपा की लिस्ट जारी होने के बाद भी घोसी से बीजेपी ने कोई प्रत्याशी नहीं घोषित किया तो असमंजस की स्थिति बनी रही।

एेसा लग रहा था कि पूर्वांचल में राजभरों के वोटों को देखते हुए बीजेपी ओमप्रकाश राजभर के दबाव में आ जाएगी। लेकिन ओमप्रकाश का दबाव काम नहीं अाया और बीजेपी ने घोसी से अपने सांसद हरिनारायण राजभर को एक बार फिर मैदान में उतार दिया है। बीजेपी प्रत्याशी हरिनारायन का मुकाबला गठबंधन की ओर से बसपा के प्रत्याशी अतुल राय, कांग्रेस के प्रत्याशी बालकृष्ण चौहान से होगा।

दो बार विधायक भी रहे हरिनारायन राजभर

बलिया के उभांव के टेंगुनिया निवासी हरिनारायन राजभर जनसंघ के जमाने से ही सक्रिय राजनीति में हैं। इनकी शैक्षिक योग्यता इण्टर तक है। बलिया के ही सियर विधानसभा अब बेल्थरा रोड से 1991 और 1996 में दो बार भाजपा से विधायक बने। कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्त व राजनाथ सिंह के कार्यकाल में हरिनारायन राजभर को जेल राज्य मंत्री, ग्राम विकास राज्य मंत्री और ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री की जिम्मेदारी मिली। 2014 में घोसी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया और पहली बार यहां कमल खिला।

इन सीटों पर बीजेपी ने रविवार को घोषित किया प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2019) के लिए 7 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट (BJP LIST) जारी कर दी है। भाजपा ने इस लिस्ट में मध्यप्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की 7 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

भाजपा (BJP) ने दिल्ली में अपने चार मौजूदा सांसदों पर भरोसा जताया है। भाजपा ने चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan), दक्षिणि दिल्ली से रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri), उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) को टिकट दिया है।

दिल्ली के अलावा भाजपा ने मध्यप्रेदश के इंदौर से शंकर ललवानी पर भरोसा जताया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Puri) अमृतसर से भाजपा के लिए चुनाव लड़ेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 The pressure of Om Prakash Rajbhar did not come in the way BJP again gave ticket to Harinarayan in Ghosi