DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: कहीं एबुंलेंस से तो कहीं व्हील चेयर पर पहुंचकर किया वोट

90 year old patient cast their vote in kathua  ani pic

लोकसभा के दूसरे चरण में गुरूवार को 95 सीटों के लिए हो रहे मतदान के बीच लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। भारी तादाद में मतदाताओं की लाइन बूथ केन्द्रों के बाहर देखी जा रही है। लोग लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने के लिए अपनी उम्र और हालत को भी मात दे रहे हैं।  

कर्नाटक के दक्षिणी बेंगलुरू संसदीय क्षेत्र के जयानगर मतदान केन्द्र पर एक 91 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक श्रीनिवास पहुंचे। उनके साथ उनकी 84 वर्षीय पत्नी मंजूला भी थी। दोनों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर बाकियों के लिए प्रेरणास्त्रोत बने।

व्हील चेयर पर पहुंचकर किया वोट

उधर, जम्मू कश्मीर के कठुआ में कठुआ जिला अस्पताल के मतदान केन्द्र नंबर- 2 पर एक 80 साल की महिला मरीज व्हील चेयर पर मतदान केन्द्र पहुंची और अपना वोट डाला। अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद वह वापस अस्पताल चली गईं।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा लोकसभा सीट के लिए हापुड़ के गढ़ में वोट डालने पहुंची 100 साल की वृद्ध महिला पहुंची और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। जबकि, हाथरस के बागला कॉलेज मतदान केंद्र पर एम्बुलेंस से मतदान करने एक बुजुर्ग पहुंचा।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग शुरू होते ही कई जगह EVM में आई खराबी

भागलपुर में 90 वर्षीय महिला ने किया मताधिकार

उधर, बिहार के भागलपुर मे 90 वर्षीय उर्मिला और उषा ने बूथ नंबर 39 पर वोट डाले।

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में एक मतदान केन्द्र पर नवदंपत्ति ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। जबकि, महाराष्ट्र के सोलापुर के नेहरू नगर के बूथ नंबर 164 पर एक गर्भवती महिला ने अपने पति साथ पहुंचकर लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेते हुए अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट किया।

गौरतलब है कि दूसरे चरण में 95 सीटों पर कुल 1596 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसमें उत्तर प्रदेश की आठ, बिहार, ओडिशा और असम की पांच-पांच, तमिलनाडु की 38, कनार्टक की 14, महाराष्ट्र की 10, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन, जम्मू-कश्मीर की दो तथा मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक सीट पर वोटिंग हो रही है।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019:निर्मला, चिदंबरम समेत कई दिग्गज हस्तियों ने डाले वोट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 someone from Ambulance while some reach poling station through Wheel Chair