DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Elections 2019: शरद यादव तीन को मधेपुरा से करेंगे नामांकन

loktantrik janata dal chief sharad yadav  ani pic

पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव तीन अप्रैल को मधेपुरा से महागठबंधन के घटक दल राजद के प्रत्याशी के तौर पर परचा दाखिल करेंगे। हालांकि महागठबंधन की तर‌फ से इसकी अब तक औपचारिक घोषणा नहीं की गई है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

मंगलवार को शरद यादव की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि वह राजद (महागठबंधन) प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे। बताया गया कि वह 27 मार्च को पटना पहुंचेंगे और सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल होते हुए मधेपुरा जाएंगे। 

उल्लेखनीय है कि महागठबंधन ने पूर्व में सि‌र्फ यह घोषणा की थी कि शरद यादव राजद के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे। बाद में उनकी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का विलय राजद में होगा। महागठबंधन की तर‌फ से यह खुलासा नहीं बताया गया था कि उन्हें किस सीट से टिकट दिया जाएगा। 

शरद के खिलाफ सामूहिक इस्तीफा
पूर्व केंद्रीय मंत्री व लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के संरक्षक शरद यादव के राजद के चुनाव चिह्न पर लोकसभा चुनाव लड़ने के फैसले के खिलाफ लोजद के एक दर्जन से अधिक नेताओं ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। पार्टी के प्रदेश महासचिव सह कोर कमेटी के सदस्य बिन्देश्वरी सिंह ने कहा कि शरद यादव ने बिना पार्टी की अनुमति के ही राजद के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है, जो अनुचित है। इस चुनाव लड़ने के संबंध में राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी, राष्ट्रीय परिषद, राष्ट्रीय कोर कमेटी से अनुमति नहीं ली गई। इस्तीफा देने वाले नेताओं में प्रदेश महासचिव बिन्देश्वरी सिंह, संजय रघुवर, चंद्रशेखर यादव, विवेक कुमार शर्मा, दिनेश भगत, दशरथ पासवान, पुपुन सिंह, देवकांत राय, बिन्देश्वरी शर्मा, सुरेश मेहता आदि शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Sharad Yadav will nominate 3rd aprail from Madhepura