DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Election 2019: गुड़गांव लोकसभा सीट पर चुनावी मैदान में उतरे राजघाट के ‘चौकीदार’

the district administration said that jai kawar tyagi was the only candidate to file the nomination

महात्मा गांधी के अंतिम संस्कार की जगह यानि राजघाट पर चौकीदार का काम करनेवाले और करीब दो दशक तक सेना में अपनी सेवा देनेवाले जय कवर त्यागी मंगलवार को गुड़गांव लोकसभा सीट से नामांकन भरनेवाले पहले प्रत्याशी हैं।

नई बनी दक्ष पार्टी जिसने 2018 में रिजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया है, इससे चुनावी मैदान में उतरे त्यागी ने कहा- “महात्मा समाधि पर सेवा करते हुए, देश और समाज की सेवा करने को की बात सोची। समाधि और सेना पर 19 साल सेवा देने के बाद मैनें इस बात को महसूस किया है कि बदलाव के लिए व्यवस्था के अंदर जाना पड़ता है। पांच वर्षों ने मैनें पेशन के पैसे बचाए हैं ताकि चुनाव लड़ पाऊं।”

64 वर्षीय त्यागी ने कहा कि जिस वक्त वे राष्ट्रीय धरोहर के पास होते थे, उन्होंने इस बात का अनुभव किया कि कैसे बीजेपी, कांग्रेस या फिर किसी अन्य दल की सरकार हो, सभी बीमारियों की जड़ भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद है।

त्यागी ने कहा- “मैं एक साधारण व्यक्ति हूं जो गांव में रहा और यह देखा कि कैसे बेरोजगारी और भ्रष्टाचार ने हमारे युवाओं और समाज को बर्बाद कर डाला है। मैं इन सभी चीजों को रोकना चाहता हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही एक ही रास्ता अख्तियार करते हुए सरकारी नौकरियों को कम किया और निजीकरण को बढ़ावा दिया है।

ये भी पढ़ें: दूसरे चरण की इन सीटों पर रहेगी सबकी नजर, 95 सीटों पर मतदान कल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Raj Ghat chowkidar in poll fray from Gurgaon in lok sabha election 2019