Lok Sabha Elections 2019: polling start in khagaria and enthusiasm about voting in the voters - लोकसभा चुनाव 2019: तस्वीरों में देखिए खगड़िया में कैसा रहा मतदान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: तस्वीरों में देखिए खगड़िया में कैसा रहा मतदान

voting start in khagaria

1 / 5खगड़िया लोक सभा क्षेत्र के बेलदौर विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत पछहत्तर गांव के मतदाता छोटी नाव से कोसी नदी को पार कर खरैता गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 11 पर मतदान करने जाते हुए

voting in khagaria

2 / 5खगड़िया। मध्य विद्यालय कोरचक्का सतीशनगर बूथ संख्या 194 से मतदान देकर बाहर निकलते बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह (लाल बंडी में)

voting in khagaria

3 / 5खगड़िया महेशखूंट के उत्क्रमित हाईस्कूल मदारपुर केंद्र मे मतदान करती महिलाओं की भीड़।

voting in khagaria

4 / 5खगड़िया। सदर विधायक पूनम देवी यादव ने अपने बेटे के साथ मानसी के चुकती स्थित केंद्र पर किया मतदान।

voting in khagaria

5 / 5खगड़िया लोक सभा क्षेत्र के बेलदौर विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत तोफिर गढ़िया स्थित मतदान केंद्र संख्या 65 के मतदाताओं ने किया वोट का बहिष्कार। खगड़िया विधायक पहुंची समझाने

PreviousNext

कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार की खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के 1714 बूथों पर मतदान शाम 6 बजे के बाद खत्म हो गया।। आधी आबादी और नवमतदाता में मतदान को लेकर गजब का उत्साह दिखा। दिव्यांग और बुजुर्ग भी वोट देने में पीछे नही रहे। ग्रामीण इलाके के लोगों में भी मतदान के प्रति उत्साह रहा। सुबह से ही कमोवेश सभी मतदान केंद्रों पर वोटरों की कतार लगी रही। बेलदौर विधान सभा क्षेत्र के कई मतदाता नाव से नदी पार कर मतदान करने पहुंचे। नक्सली और अतिसंवेदनशील बूथों पर भी वोटरों ने भयमुक्त माहौल में जमकर वोटिंग की।खुशनुमा मौसम ने भी मतदाताओं की मदद की।

आधा दर्जन बूथों पर ईवीएम मशीन खराब
मतदान शुरू होने के साथ ही खामियां भी उजागर होती गयी। ईवीएम मशीन में आई तकनीकी गड़बड़ी के कारण आधा दर्जन से अधिक बूथों पर देर से मतदान शुरू हुआ। जहां विलंब से मतदान शुरू हुआ उनमे खगड़िया सदर विस के बूथ संख्यां 133, एसडीओ कार्यालय परिसर स्थित पिंक बूथ संख्या 138, राजकीय कन्या मवि बूथ 146, चौथम के बूथ संख्यां 47, मानसी के राजाजान बूथ संख्यां 232, परबत्ता विस के मवि बिठला स्थित केंद 233, गोगरी के तारा मवि बूथ संख्यां 22 शामिल हैं।
 
चार जगहों पर मतदान का बहिष्कार-
मतदान शुरू होते ही सड़क नही बनने व मुआवजा नही मिलने के विरोध में मतदान का बहिष्कार किया। बेलदार विस के तो फिर गढ़िया बूथ संख्यां 65 के मतदाताओं ने सड़क नही तो वोट नहीं का नारे देते हुए वोट का बहिष्कार किया। वही परबत्ता के कोलवारा स्थित मवि तेलिया बथान बूथ संख्यां 221 व 222 एवं  मवि नया टोल कोलवारा स्थित 217 बूथ के वोटरों ने फसल क्षति मुआवजा की मांग को लेकर मतदान नही किया। गोगरी के इंदिरा नगर खेता स्थित बूथ 14 में भी मतदान का बहिष्कार किया गया। हालांकि  217 में एक वोटर द्वारा मतदान करने की खबर है।

एक दर्जन से अधिक हिरासत में
एहतियातन पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों हिरासत में लिया। पुलिस को इन लोगों से चुनाव का माहौल बिगाड़ने की आशंका थी। इधर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीआईजी मनु महाराज, एसपी मीनू कुमारी विभिन्न क्षेत्रों का जायज़ा लिए।

खगड़िया के डीएम अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में मतदान चल रहा है। भयमुक्त वातावरण में लोग वोट डाल रहे हैं। कुछ जगहों पर ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी के कारण थोड़ी देर बाद मतदान शुरू हुआ। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: polling start in khagaria and enthusiasm about voting in the voters