DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019 : आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने किया नौका विहार

ls polls 2019  indian prime minister narendra modi during roadshow in varanasi

1 / 2प्रधानमंत्री के रोड-शो में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल आदि शामिल हुए। (Photo-REUTERS)

alaknanda cruise   photo hindustan

2 / 2alaknanda cruise pm modi gaga boat ride. photo hindustan

PreviousNext

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अलसुबह नौका विहार के लिए अस्सी घाट पहुंचे। यहां से अलकनंदा क्रूज पर सवार हो उन्होंने काशी में सुबहे बनारस का दीदार किया। बताया जा रहा है कि पीएम के इस कार्यक्रम की योजना गुरुवार देर शाम बनी। इसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया और घाटों की सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई। 

पीएम का क्रूज से अस्सी से खिड़किया घाट तक नाव से घूमने का कार्यक्रम था। इसके बाद वापस डीएलडब्ल्यू के लिए रवाना हो गए। यहां से वह डी पेरिस में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के दरबार में हाजरी लगाने जाएंगे। इसके बाद वह नामांकन के लिए निकलेंगे। उनके साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी होंगे। वह वाराणसी पहुंच चुके हैं।

nitish kumar

पीएम मोदी से पहले शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे भी बाबा काल भैरव का दर्शन करने पहुंचे। होटल डी पेरिस में आयोजित बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले पीएम मोदी ने पिछले साल 12 मार्च को फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मैक्रों के साथ अस्सी से दशाश्वमेध घाट तक नौका विहार किया था। पांच वर्ष के कार्यकाल में पीएम दूसरी बार नौका से  घाटों का भ्रमण करेंगे। 

डीरेका से सीधे अस्सी घाट पहुंचेंगे पीएम : प्रधानमंत्री का नौका विहार शुक्रवार सुबह शुरू होगा। वह डीरेका गेस्ट हाउस से सीधे अस्सी घाट पहुंचेगे। वहां मां गंगा से आशीर्वाद लेकर नाव में सवार होंगे। खिड़किया घाट पर नाव से उतरने के बाद वह काल भैरव मंदिर के लिए रवाना होंगे। यहां दर्शन-पूजन के बाद कबीरचौरा, लहुराबीर होते हुए मलदहिया चौराहा आएंगे। यहां सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद वह होटल डि पेरिस में बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे। यहां से कलक्ट्रेट नामांकन करने जाएंगे। फिर वह पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से बाबतपुर एयरपोर्ट और फिर वहां से चुनावी यात्रा पर जाएंगे। 

होटल डि-पेरिस में कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैंटोमेंट स्थित होटल डि-पेरिस में संसदीय क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों से लेकर संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। करीब छह हजार कार्यकर्ताओं व नेताओं का जमावड़ा होगा। सुबह 9.00 बजे होटल में बूथ अध्यक्षों के साथ संवाद भी करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सीएम योगी, जेपी नड्डा, रेलमंत्री पीयूष गोयल, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद रहेंगे। मोदी संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव की तैयारियों को धार देने के लिए जीत का मंत्र देंगे।

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी आज काल भैरव के दर्शन के बाद दाखिल करेंगे नामांकन, खरीदा गया पर्चा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha elections 2019 pm narendra modi varanasi nomination filing today morning ganga boat ride