lok sabha elections 2019 pm narendra modi nomination today 10 points of bjp worker conference in varanasi hotel de paris - लोकसभा चुनाव 2019 : PM ने कहा बनारस का चुनाव ऐसा हो कि पॉलिटिकल पंडितों को लिखनी पड़ जाए किताब, 10 point में जानें कार्यकर्ताओं से क्या बोले पीएम मोदी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019 : PM ने कहा बनारस का चुनाव ऐसा हो कि पॉलिटिकल पंडितों को लिखनी पड़ जाए किताब, 10 point में जानें कार्यकर्ताओं से क्या बोले पीएम मोदी

modi in varanasi today photo bjp live twitter handle

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सुबह कैंटोमेंट स्थित होटल डि-पेरिस में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बूथ अध्यक्षों और संगठन के पदाधिकारियों को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वारणसी में लोकसभा चुनाव 2019 ऐसा होना चाहिए कि राजनीतिक विश्लेषकों को किताब लिखनी पड़ जाए। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होटल डी पेरिस में मौजूद थे। आइए जानते PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें  

1. प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बनारस का चुनाव ऐसा होना चाहिए की देश के पॉलिटिकल पंडितों को उस पर किताब लिखनी पड़ जाए।

2. जब कोई गलत बात कहे तो उसे आप मोदी के खाते में जमा कर दो। मैं गंदी से गंदी चीजों से, कूड़े-कचरे से भी खाद बना देता हूं और उससे ही कमल खिलाता हूं।

3. उन्होंने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से कहा कि आप अगर मोदी के सिपाही हैं, तो टीवी बहसों पर झगड़ा करने वालों से प्रेरणा मत लीजिए। दोस्ती, प्रेम ये राजनीति में जरूरी हैं, जो धीरे-धीरे खत्म हो रही है, उसे हमें वापस लाना है। कोई मोदी को कितनी ही गाली दे, आप चिंता मत कीजिए।

4. वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में टकटकी लगाए मीडिया  पर भी उन्होंने चुटकी ली। उन्होंने कहा, मीडिया को अब बनारस के चुनाव में कोई इंटरेस्ट नहीं होगा, उनका टीआरपी अब खत्म हो गया। वो भी मान लेंगे की मोदी जीत गया।

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : बड़े राज्यों में प्रदर्शन पर निर्भर करेगा भाजपा का भाग्य

5. पहली बार वोटर बनने जा रहे मतदाताओं के लिए PM ने बूथ कार्यकर्ताओं को संदेश दिया, जो इस बार पहली बार वोट दे रहा है, उनकी लिस्ट बनाइए, उन सबको बुलाइए। कम से कम एक गुड़ का टुकड़ा इनके मुंह में रखकर उनका मुंह मीठा कीजिए। उन्हें लगना चाहिए कि वो अब 18 साल का हो गया है और अब मतदान करने जा रहा है, वो वोट किसी को भी दे इसकी चर्चा मत कीजिए।

6. अपने भाषण में PM ने अपनी एक इच्छा भी व्यक्त की। उन्होंने कहा, हमें तय करना चाहिए कि अगर हमारे पोलिंग बूथ में 100 वोट पड़ते हैं तो 105 माताओं-बहनों के पड़ें। 

7. उन्होंने कहा, मेरी एक इच्छा है जो मैं गुजरात में भी पूरा नहीं कर पाया। क्या बनारस वाले मेरी वो इच्छा पूरी कर सकते हैं क्या ? मैं चाहता हूं कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का मतदान 5% ज्यादा होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने किया नौका विहार

8. कल सोशल मीडिया पर लोगों ने मुझे बहुत डांटा कि रोड शो बंद कर दीजिए, अपनी सुरक्षा का ध्यान रखिए। लेकिन मोदी का कोई ध्यान रखता है तो इस देश की करोड़ों माताएं। वे शक्ति बनकर मेरी सुरक्षाकवच बनती हैं। देश के कोने-कोने में माताएं, कोई पूजा कर रहा है, कोई व्रत कर रहा है।

9. मई महीने के 40 डिग्री तापमान में भी भारी मतदान करके आपको पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ने हैं। अगर एक भी पोलिंग बूथ हार गये तो मुझे बनारस जीतने का मजा नहीं आएगा। मुझे हर पोलिंग बूथ जीतना है।

10. बूथ कार्यकर्ताओं के उत्साहवर्धन के लिए उन्हें कहा, अगर एक भी पोलिंग बूथ पर मेरा कार्यकर्ता हार गया तो, चुनाव जीतकर मुझे आनंद नहीं होगा। अब एक ही मंत्र होना चाहिए कि मेरा बूथ सबसे मजबूत।

इसे भी पढ़ें : मैंने पांच साल का हिसाब दिया, लोग 70 साल का नहीं देते: पीएम मोदी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha elections 2019 pm narendra modi nomination today 10 points of bjp worker conference in varanasi hotel de paris