DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019 : PM मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, NDA के प्रमुख नेता रहे मौजूद

varanasi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। PM मोदी दूसरी बार यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी ने 11.43 पर अपना नामांकन पत्र वाराणसी के निर्वाचन अधिकारी को सौंपा। नामांकन कक्ष में पहुंचे PM मोदी ने शिरोमणी अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और बीएचयू महिला महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्या अन्नपूर्णा शुक्ला का का पैर छूकर आर्शीवाद लिया। (LIVE UPDATES)

पीएम के साथ प्रस्तावक के रूप में आईसीएसआर के सेवानिवृत्त वैज्ञानिक रमाशंकर पटेल, संघ के पुराने कार्यकर्ता व सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता, डोमराज परिवार के जगदीश चौधरी, पाणिनी कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या नंदिता शास्त्री और बीएचयू महिला महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्या अन्नपूर्णा शुक्ला भी मौजूद थीं। 

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : बनारस का चुनाव ऐसा हो कि देश के पॉलिटिकल पंडितों को लिखनी पड़ जाए किताब: PM

UP की वाराणसी लोकसभा सीट की संख्या 77 है। यहां से महागठबंधन ने शालिनी यादव को और कांग्रेस ने अजय राय को बतौर उम्मीदवार मैदान में उतारा है। 

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अलसुबह नौका विहार के लिए अस्सी घाट पहुंचे। यहां से अलकनंदा क्रूज पर सवार हो उन्होंने काशी में सुबहे बनारस का दीदार किया। बताया जा रहा है कि पीएम के इस कार्यक्रम की योजना गुरुवार देर शाम बनी। इसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया और घाटों की सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई। 

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने किया नौका विहार

पीएम का क्रूज से अस्सी से खिड़किया घाट तक नाव से घूमने का कार्यक्रम था। इसके बाद वापस डीएलडब्ल्यू के लिए रवाना हो गए। यहां से वह डी पेरिस में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत की। इसके बाद उन्होंने बाबा काल भैरव के दर्शन किए और नामांकन दाखिल करने के लिए रवाना हो गए।'

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha elections 2019 pm narendra modi files nomination from varanasi lok sabha seat